उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 24, 2021, 4:52 PM IST

ETV Bharat / state

सपाइयों ने मनाई कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती

अयोध्या जिले में समाजवादी पार्टी कार्यालय पर रविवार को सपा कार्यकर्ताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई. बता दें कि आज बड़े समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती है. उनकी जयंती के अवसर पर सपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें याद किया.

सपाइयों ने मनाई कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती
सपाइयों ने मनाई कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती

अयोध्या:समाजवादी पार्टी कार्यालय पर रविवार को सपा कार्यकर्ताओं ने बिहार के मुख्यमंत्री रहे कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई. बता दें कि आज बड़े समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती है. गुलाब बाड़ी स्थित सपा कार्यालय लोहिया भवन में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा जयंती पर कर्पूरी ठाकुर को याद किया गया. उनके चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

बता दें कि कर्पूरी ठाकुर बिहार के एक बार उपमुख्यमंत्री और दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. उनकी जयंती के अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने कहा कि बिहार जैसे पिछड़े प्रांत के पिछड़े वर्ग से मुख्यमंत्री होना ही अपने आप में बड़ी बात थी. उनके द्वारा पिछड़ों को सरकारी नौकरी में 27% का प्रतिनिधित्व देने का कानून बनाकर और उसको लागू करना बहुत ही हिम्मत का काम था, जिसे कर्पूरी ठाकुर ने करके दिखाया था.

सपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर सामाजिक न्याय के लिए जीवन भर प्रयत्नशील रहे. गरीबों और पिछड़ों के हक की, उनके सम्मान की लड़ाई लड़ते रहे. वहीं सपा प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि महान समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर की 97वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details