उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रयागराज में होगी संतों की पहली बैठक

By

Published : Dec 26, 2019, 5:32 AM IST

राम मंदिर निर्माण को लेकर संत संमाज की पहली बैठक प्रयागराज में होने जा रही है. इस बैठक में मंदिर निर्माण और ट्रस्ट में लोगों के चयन पर प्रमुखता से चर्चा होगी. यह बैठक अगले साल 20 जनवरी को आयोजित होगी.

etv bharat
विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा.

अयोध्या: राम जन्मभूमि मामले पर फैसला आने के बाद से ही लोगों में मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा तेज हो गई है. वहीं संत समाज भी मंदिर निर्माण ट्रस्ट पर विचार करने में लगा है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद संत समाज की पहली बैठक प्रयागराज में होने जा रही है. केन्द्रीय मार्ग दर्शक मंडल के संतों की बैठक 20 जनवरी को प्रयागराज में बुलाई है.

राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रयागराज में होगी संतों की बैठक.

विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि प्रयागराज में केन्द्रीय मार्ग दर्शक मंडल की बैठक होगी. फैसला आने के बाद इस बैठक का महत्व और भी बढ़ गया है. साधू-संत और विहिप पदाधिकरी एक साथ पहली बार बैठक कर रहे हैं.

बैठक मेला क्षेत्र के परेड ग्राउंड में 20 जनवरी की सुबह 10 बजे होगी. बैठक का मुख्य उद्देश्य श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के स्वरूप पर चर्चा करना है. साथ ही मंदिर निर्माण और सदस्यों की संख्या पर भी चर्चा होनी है. बनने वाले ट्रस्ट पर संतों की ओर से सुझाव लिए जाएंगे. सब की रजामंदी के बाद सरकार को सूचित किया जाएगा. साथ ही साथ नागरिक्ता संशोधन कानून और एनआरसी जैसे विषयों पर संत समाज मुखर होकर अपनी बात सार्वजनिक मंच पर रख सकता है.

पढ़ें:अयोध्या: श्रीराम जन्मभूमि पर आतंकी हमले की आशंका, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

बैठक में शामिल होंगे ये संत
इस बैठक में जगतगुरु शंकराचार्य, वासुदेवानंद सरस्वती, श्री राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, विहिप अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, कार्याध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष चंपत राय, महामंत्री मिलिंद परांडे, संगठन महामंत्री विनायक राव, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज, प्रबंध समिति सदस्य दिनेश चंद्र, पुरुषोत्तम नारायण सिंह, क्षेत्र संगठन मंत्री अमरीश सहित अनेक प्रमुख संत धर्माचार्य उपस्थित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details