उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: रोडवेज बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर, हादसे में 6 की मौत 2 घायल

By

Published : Mar 23, 2021, 8:47 AM IST

Updated : Mar 23, 2021, 9:09 AM IST

यूपी के अयोध्या में फ्लाईओवर पर रुकी बस में पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी. घटना मंगलवार की सुबह करीब 5:00 बजे की बताई जा रही है. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई वहीं दो अन्य लोग घायल हैं. हादसे में मारे गए सभी यात्री देवरिया और बस्ती के रहने वाले हैं.

रोडवेज बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर
रोडवेज बस को ट्रेलर ने मारी टक्कर

अयोध्या: लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार की सुबह रुदौली कोतवाली अंतर्गत रोजा गांव फ्लाईओवर पर मंगलवार सुबह करीब 5:00 बजे हुए एकभीषण सड़क हादसेमें 6 यात्रियों की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में दो लोग बुरी तरह से जख्मी हैं. यह हादसा उस समय हुआ जब बस फ्लाईओवर पर रुकी थी तभी पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी. हादसे में मारे गए सभी यात्री देवरिया और बस्ती के रहने वाले हैं. यह बस कानपुर से बस्ती जा रही थी. प्रदेश के मुखिया सीएम योगी ने भी इस हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने अधिकारियों को घायलों के लिए हर संभव मदद करने का निर्देश दिया है. बता दें कि इस हादसे में मृत लोगों के परिजनों को यूपी रोडवेज ने पांच-पांच लाख रुपये देने का एलान किया है.

जानकारी देते सीओ रुदौली धर्मेंद्र यादव.

पहले डीसीएम ने मारी टक्कर उसके बाद ट्रेलर ने रौंदा

घटना के बारे में सीओ रुदौली धर्मेंद्र यादव ने बताया कि कानपुर से परिवहन विभाग की दो बसें एक साथ बस्ती के लिए रवाना हुई थीं. दोनों बसें आगे-पीछे चल रही थी. रुदौली इलाके के रोजा गांव फ्लाईओवर पर एक डीसीएम ने बस में पीछे से टक्कर मार दी. जिसके बाद बस चालक ने बस को रोककर यह देखने लगा कि बस में कोई नुकसान हुआ है या नहीं. आगे की बस को खड़ी देख कर पीछे आ रही रोडवेज की दूसरी बस भी फ्लाईओवर पर ही रुक गई. इसी बीच तेज रफ्तार से आ रहे ट्रेलर ने बस को पीछे से टक्कर मार दी. बस और ट्रेलर की टक्कर के कारण 8 यात्री बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिनमें से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य दो घायलों को इलाज के लिए फैजाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां दोनों का इलाज कराया जा रहा है.

यह हैं हादसे के शिकार

इस दर्दनाक हादसे में मारे गए लोगों में धनंजय विश्वकर्मा पुत्र सुंदर विश्वकर्मा 29 वर्ष निवासी भाटपाररानी देवरिया,अभिषेक कुमार शुक्ला पुत्र पवन कुमार शुक्ला उम्र 21 वर्ष निवासी नगर बाजार बस्ती, ओम प्रकाश शुक्ला पुत्र जगदंबा प्रसाद उम्र 48 वर्ष निवासी हर्रैया बस्ती, विनोद कुमार पुत्र अक्षयवर प्रसाद उम्र 38 वर्ष निवासी मुंडेरवा बस्ती सहित 35 और 40 वर्ष के दो अज्ञात पुरुष शामिल हैं. वहीं घायलों में रामजीवन यादव 35 वर्ष निवासी कप्तानगंज जनपद बस्ती और राजकुमार पुत्र साहब दिन उम्र 42 साल निवासी बस्ती का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.

Last Updated : Mar 23, 2021, 9:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details