उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राम मंदिर निर्माण जारी, अयोध्या की मस्जिद का नक्शा अभी तक स्वीकृत नहीं

कोर्ट के फैसले के बाद युद्ध स्तर पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ है और लगभग आधा काम पूरा होने वाला है. इंडो इस्लामिक फाउंडेशन के सचिव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि धनीपुर गांव में प्रस्तावित मस्जिद की तुलना राम मंदिर से करना सही नहीं है.

By

Published : Jul 23, 2022, 8:52 PM IST

etv bharat
इंडो-इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन

अयोध्याः जहां कोर्ट के फैसले के बाद युद्ध स्तर पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ और लगभग आधा काम पूरा होने वाला है. वहीं, धनीपुर गांव में प्रस्तावित मस्जिद, अस्पताल और पुस्तकालय की योजना को अयोध्या विकास प्राधिकरण ने मंजूरी नहीं दी है.

इंडो-इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन.

इंडो-इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि हमारे हाथ में अभी भी नक्शा है, तो हम मस्जिद के निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य कैसे बता सकते हैं. उन्होंने कहा कि हर शहर में भवन निर्माण से पहले स्थानीय प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ती है और कुछ कागजी कार्रवाई की जाती है. इसके बाद नक्शा स्वीकृत होता है. हम भी इसी दौर से गुजरे हैं. उम्मीद है जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा.

पढ़ेंः Ram Mandir Construction: अयोध्या में ओपन एयर थिएटर समेत ये सुविधाएं भी होंगी, फिल्म भी बनाई जाएगी

इंडो-इस्लामिक फाउंडेशन के सचिव ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि धनीपुर गांव में प्रस्तावित मस्जिद की तुलना राम मंदिर से करना सही नहीं है. राम मंदिर में पूरे देश में बड़ी संख्या में भक्त हैं जिसके लिए एक पूरा आंदोलन हुआ है और अब इसे बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मस्जिद को लेकर प्रशासन की ओर से कुछ बाधाएं हैं, जिन्हें जल्द ही दूर कर लिया जाएगा और नक्शे की मंजूरी के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details