उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का खौफ: नहीं होगा चैत्र रामनवमी का मेला

यूपी के अयोध्या में इस बार कोरोना वायरस की वजह से चैत्र रामनवमी के मेले को रद्द कर दिया गया है. राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा कि इस बार स्थिति ठीक नहीं है. वहीं ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि लाखों श्रद्धालुओं के एक साथ स्नान करने से कोरोना फैलने का डर है.

By

Published : Mar 21, 2020, 6:22 PM IST

ayodhya news
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री.

अयोध्या: चैत्र रामनवमी के दौरान अयोध्या में होने वाले विशेष आयोजन को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने उच्च स्तरीय बैठक की है. राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा है कि इस बार स्थिति ठीक नहीं है. चैत्र नवरात्र के दौरान अयोध्या में विशेष आयोजन की आवश्यकता नहीं है. वहीं ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि अयोध्या में लाखों श्रद्धालुओं के एक साथ स्नान करने से कोरोना फैलने का भय है.

नहीं आयोजित होगा रामनवमी का मेला.

चैत्र रामनवमी के दौरान 20 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है. देश के कोने-कोने से श्रद्धालु पहुंचते हैं. इस बार यह उत्सव 2 अप्रैल को है. शनिवार को आयोजित ट्रस्ट की उच्च स्तरीय बैठक में रामनवमी पर अयोध्या में विशेष आयोजन न करने का निर्णय लिया गया है. इस बैठक में अयोध्या के कमिश्नर एमपी अग्रवाल, जिलाधिकारी अनुज झा और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय समेत कई अधिकारी और संत शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें-कोरोना का प्रभाव: 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' की अपील, निर्देशों का रखें ध्यान

ABOUT THE AUTHOR

...view details