उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल मान कर लड़ेंगे: सभाजीत सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अयोध्या में कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति तय करेंगे. 2022 में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सभी राजनीतिक दल पंचायत चुनाव को विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल मानकर पूरे दमखम से प्रचार प्रसार में जुट गए हैं.

By

Published : Oct 20, 2020, 1:31 PM IST

अयोध्या: उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं. प्रदेश में ग्रामीण अंचलों में कार्यकर्ताओं की बड़ी फौज तैयार करने के लिए पार्टी के सांसद संजय सिंह मंगलवार को अयोध्या पहुंचेंगे. यहां वह शहर के एक गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे और पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति भी तय करेंगे. यह जानकारी आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने मीडिया से बात करते हुए दी. सभाजीत सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान ही अयोध्या जनपद के कई जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी आम आदमी पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण करेंगे.

'विधानसभा चुनावों का सेमीफाइनल होगा पंचायत चुनाव'
मीडिया कर्मियों से बात करते हुए सभाजीत सिंह ने बताया कि जिस प्रकार से दिल्ली में आम जनता को बेहतर सुविधा, बच्चों को अच्छी चिकित्सा सेवा और एक बेहतर सरकार देखने को मिली है. उस विकास मॉडल से पूरे देश भर में जनता प्रभावित है. यही कारण है कि लगातार तमाम राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी की नीति और रीति से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं. यूपी में भी बदलाव की बयार चल रही है, जिसकी शुरुआत गांव की पंचायत से होने जा रही है. आम आदमी पार्टी पंचायत चुनाव को लेकर बेहद गंभीर है. हम गांव-गांव जाकर कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. 20 अक्टूबर को होने वाली कार्यकर्ताओं की बैठक में भी पंचायत चुनाव को लेकर रणनीति तय की जाएगी. इस कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के राज सभा सांसद संजय सिंह शामिल होंगे. सभाजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश में होने वाला पंचायत चुनाव साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के सेमीफाइनल की तरह है, जिसे हम हर हाल में जीतना चाहते हैं इसीलिए हम हर सीट पर अपने प्रत्याशी मजबूती के साथ उतारेंगे.

बीजेपी ने भी कसी है कमर
बताते चलें कि यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ बीजेपी ने कमर कस रखी है और इस बार पंचायत चुनाव में बीजेपी ने अपने चुनाव चिन्ह पर प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया है. वहीं गरीब-किसान और मजदूरों के नाम पर सियासत करने वाली सपा और बसपा भी पंचायत चुनाव को लेकर जमीनी स्तर पर लगातार जनसंपर्क कर रही हैं. ऐसे में इस बार प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव बेहद रोचक होंगे. इसकी एक वजह यह भी है कि साल 2022 में प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसलिए इस पंचायत चुनाव को सभी राजनीतिक दल विधानसभा चुनाव के सेमीफाइनल के रूप में देख रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details