उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या पहुंचे राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, प्रगति कार्यों का लेंगे जायजा

By

Published : Oct 29, 2020, 9:38 PM IST

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष निपेंद्र मिश्र बृहस्पतिवार की शाम अयोध्या पहुंच चुके हैं. शुक्रवार को वह राम जन्मभूमि परिसर पहुंचकर निर्माण कार्य शुरू करने की कार्य प्रगति का जायजा लेंगे. इसके अलावा एल एंड टी के इंजीनियर और ट्रस्ट के सदस्यों से मुलाकात और बैठक भी करेंगे.

etvbharat
राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र

अयोध्या:भगवान श्री राम की पावन नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. निर्माण स्थल पर टेस्टिंग के लिए खोदे गए 12 पिलर पर वजन देने के बाद उनकी मजबूती की जांच की जा चुकी है और इसकी रिपोर्ट भी जल्द ही सामने होगी. जिसके साथ ही अब निर्माण स्थल पर बुनियाद के लिए खोदे जाने वाले कुल 1200 पिलर्स की खुदाई का काम शुरू होगा. निर्माण कार्य की प्रगति की जांच करने के लिए राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नरेंद्र मिश्र बृहस्पतिवार की शाम अयोध्या पहुंच गए हैं. जहां वह सर्किट हाउस में आराम कर रहे हैं, शुक्रवार की सुबह राम जन्मभूमि परिसर पहुंचकर कार्य की प्रगति का जायजा लेंगे.

आईआईटी चेन्नई के इंजीनियर और ट्रस्ट के सदस्यों के साथ करेंगे बैठक

अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर निर्माण से पूर्व निर्माण के लिए अधिकृत कार्यदाई संस्था एल एंड टी द्वारा खंभों की मजबूती की जांच के लिए आईआईटी चेन्नई के इंजीनियरों के साथ परीक्षण का कार्य पूरा किया जा चुका है. राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र इसी परीक्षण को लेकर शुक्रवार की सुबह परिसर में निरीक्षण करेंगे और कार्यदाई संस्था के इंजीनियर के साथ बैठक करेंगे. बैठक के बाद श्री मिश्र राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ भी मुलाकात और आवश्यक विचार विमर्श करेंगे.

नृपेंद्र मिश्र के अयोध्या पहुंचने से पूर्व ही आईआईटी चेन्नई के इंजीनियर और बिल्डिंग रिसर्च इंस्टिट्यूट ऑफ रुड़की के विषय विशेषज्ञ अयोध्या पहुंच चुके हैं. जो राम मंदिर निर्माण से जुड़े तमाम बारीकी तथ्यों का परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र को सौंपेंगे. माना जा रहा है की आईआईटी चेन्नई के इंजीनियर, नृपेंद्र मिश्र को पिलर्स की मजबूती की जांच से जुड़े रिपोर्ट सौंपेंगे और उसके बाद इसी सप्ताह के अंदर शेष 1200 पिलर्स की नियमित खुदाई का काम शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details