उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां शुरु, 'पुष्पक विमान' से पहुंचेगे श्री राम

रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां शुरु हो गई हैं. इस बार रामलला के स्वागत की विशेष तैयारियां की जा रही हैं. जहां इस बार रामलला पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेंगे.

पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेगे श्री राम.

By

Published : Oct 20, 2019, 5:27 PM IST

अयोध्या:राम नगरी में हर बार की तरह इस बार भी दीपोत्सव को मनाने की तैयारी जोरों पर की जा रही है. राम कथा पार्क में भगवान श्री राम के स्वागत के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं. वहीं पार्क से सटे स्थल पर सरयू नदी के किनारे एक हेलीपैड बनाया जा रहा है, जहां श्री राम का पुष्पक विमान स्वरूप हेलीकॉप्टर लैंड करेगा.

पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेंगे श्री राम.

दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर
26 अक्टूबर को अयोध्या में मनाए जाने वाले दीपोत्सव को यूनिक इवेंट बनाने का प्रयास जोरों पर किया जा रहा है. हर बार की तरह इस बार भी भगवान राम के प्रतीक रूप का भव्य स्वागत किया जाएगा. हेलीकॉप्टर से फैजाबाद हवाई पट्टी से विमान पर सवार होकर भगवान श्री राम, सीता और लक्ष्मण के साथ राम कथा पार्क पहुंचेंगे. यहां हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए हेलीपैड बनाने का काम जारी है.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में विश्व शांति के लिए 2032 तक होगा राम नाम कीर्तन

रामलला का होगा भव्य स्वागत
राम कथा पार्क के समीप बन रहे हेलीपैड पर श्री राम का पुष्पक विमान स्वरूप हेलीकॉप्टर लैंड करेगा. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम, लक्ष्मण और सीता की अगुवाई करेंगे. श्री राम, लक्ष्मण और सीता को राम कथा पार्क में बने मंच पर ले जाया जाएगा, जहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details