उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: युवती को मौसेरे भाई ने उतारा मौत के घाट

यूपी के अयोध्या में प्रेम-प्रसंग के चलते एक युवती की हत्या कर दी गई. युवती की हत्या उसके मौसेरे भाई ने की है. पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Sep 21, 2020, 7:05 AM IST

etv bharat
गिरफ्तार अभियुक्त.

अयोध्या:जिले के इनायत नगर थाना क्षेत्र में शादी का दबाव बनाने पर मौसेरे भाई ने बहन की हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या में बदलने की साजिश के तहत उसने शव को फांसी के फंदे से लटका दिया. घटना के 2 सप्ताह बाद पुलिस ने अभियुक्त को दबोच लिया.

इनायत नगर थाना क्षेत्र में गत 6 सितंबर को एक युवती की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी. घटना की जांच में जुटी पुलिस शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अभियुक्त की तलाश कर रही थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई. मामले में परिजनों से पूछताछ के बाद मृतका के मौसेरे भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. 2 सप्ताह बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया.

मामले की जानकारी देते एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह.

गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि उसका उसकी मौसेरी बहन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. लगातार बहन की ओर से शादी का दबाव बनाया जा रहा था. शादी करना संभव नहीं था. इसलिए छुटकारा पाने के चक्कर में उसने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी. बाद में इसे आत्महत्या दिखाने के लिए शव को फांसी के फंदे से लटका दिया.

एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त ने घटना को अंजाम देने की बात कबूली है. वह मृतका का सगा मौसेरा भाई है. मृतका के साथ उसके अवैध संबंध थे. युवती द्वारा शादी का दबाव बनाए जाने पर अभियुक्त विश्वनाथ उर्फ चिंटू 6 सितंबर की रात को छत से होकर उसके कमरे में घुसा. उसने कपड़े से गला दबाकर युवती की हत्या कर दी. मामले में अभियोग पंजीकृत होने के बाद अभियुक्त विश्वनाथ को गिरफ्तार कर लिया है. उसे न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details