उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की अवैध शराब, चकमा देकर तस्कर हुए फरार

By

Published : Jul 16, 2021, 6:37 PM IST

यूपी के अयोध्या में पुलिस ने 15 लाख की अवैध शराब पकड़ी है. जबकि शराब तस्कर मौके से फरार हो गए. पुलिस मुकदमा दर्ज कर शराब तस्करों की तलाश कर रही है.

अयोध्या में पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की अवैध शराब
अयोध्या में पुलिस ने पकड़ी 15 लाख की अवैध शराब

अयोध्याःजिले मेंपुलिस ने शुक्रवार को तस्करी के जरिए ले जाई जा रही अवैध अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप को पकड़ा है. जबकि मौका पाकर शराब तस्कर फरार हो गए. पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपये बताई जा रही है. यह शराब हरियाणा में बनाई गई और हिमाचल प्रदेश में बेची जानी थी. लेकिन इसे तस्करी कर अन्य स्थानों पर ले जाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिल गई और पुलिस ने अवैध शराब से भरा डीसीएम थाना पटरंगा इलाके के मियां के पुरवा क्षेत्र में पकड़ लिया.


क्षेत्राधिकारी रुदौली रितेश सिंह में बताया कि मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष पटरंगा विवेक कुमार सिंह एवं थाने की पुलिस टीम द्वारा मिया का पुरवा चौराहे पर चेकिंग के दौरान संदिग्ध वाहन का पीछा किया गया. इसके बाद डीसीएम (UP15CT1966) में लदे अवैध अंग्रेजी शराब को पकड़ लिया. लेकिन शराब तस्कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गए. डीसीएम की तलाशी लेने पर 206 गत्ते के अंदर 5928 बोतलों में 1835.64 लीटर अवैध शराब थी. इस कार्यवाही में जिला आबकारी निरीक्षक संजय कुमार पाण्डेय के नेतृत्व में आबकारी टीम मौजूद रही.

इसे भी पढ़ें-शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चुनाव की वैधता को चुनौती, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बरामद अवैध शराब का अनुमानित मूल्य 14.50 लाख रुपये है. पकड़ी गई बरामद शराब को बिना किसी वैध परमिट के तस्करी कर उत्तर प्रदेश राज्य के राजस्व को भारी क्षति पहुंचाई जा रही थी है. बरामद शराब के संबंध में 63/72 आबकारी अधिनियम व धारा 419/420 IPC में पंजीकृत कर विधिक कार्यवाही की जा रही है. पकड़ी गई शराब मेक्डावलज, रायल प्लेयर,आफिसर च्वाइसब्लू विस्की की हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details