उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: पुलिस ने दो गो तस्करों को किया गिरफ्तार, 6 की तलाश

यूपी के अयोध्या में कोतवाली इनायतनगर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने दो गो-तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से 20 से ज्यादा गोवंशों को भी मुक्त कराया.

पुलिस ने दो गो तस्करों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दो गो तस्करों को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 21, 2021, 4:25 AM IST

अयोध्या:जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार के दिशा निर्देशन में गो-तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में इनायत नगर कोतवाली पुलिस ने दो गो-तस्करों को पकड़ा. पकड़े गए गो-तस्करों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर दोनों को जेल भेज दिया.

दो गो-तस्कर गिरफ्तार
दरअसल, पुलिस को गो-वंश तस्करी की सूचना मिली थी. जानकारी मिलते ही कोतवाली इनायतनगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह, उप निरीक्षक शैलेश त्रिवेदी, उप निरीक्षक मनोज कुमार प्रजापति, कांस्टेबल राम कुमार यादव, आलोक कुमार, गौरव मलिक की टीम ने घेराबंदी करते हुए मौके से डीसीएम समेत दो गो तस्करों को पकड़ लिया. दोनों डीसीएम में 20 से ज्यादा गोवंश थे. जिन्हें पुलिस ने छुड़वाया. पूछताछ में पता चला कि दोनों तस्कर गोवंशों को काटने के लिए बंगाल ले जाने की तैयारी थी.

भेजे गए जेल
पकड़े गए गो-तस्कर संदीप कुमार तिवारी पुत्र स्वर्गीय हृदयनाथ तिवारी और राजित राम उर्फ मुन्ना यादव पुत्र राम दुलारे यादव निवासी अलीपुर खजूरी के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने 3/5/8 गोवध निवारण अधिनियम और 11 पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया है. फिलहाल पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया.

क्या बोले पुलिस अधिकारी

इस मामले में वरिष्ठ उपनिरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि मौके से पकड़े गए दोनों गो तस्करों को जेल भेज दिया गया है. साथ ही इस कारनामे में शामिल अन्य 6 गो तस्करों की तलाश की जा रही है. जल्द ही उनको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details