उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राउंड जीरो पर जानिए, फैसले के बाद क्या कहते हैं अयोध्या के लोग

By

Published : Nov 9, 2019, 8:04 PM IST

यूपी के अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने तकरीबन 350 साल पुराने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर अपना फैसला सुना दिया है. इस दौरान जिले में हजारों की संख्या में पुलिस बल, अर्धसैनिक बलों और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है.

अयोध्या के फैसले पर लोगों की प्रतिक्रिया

अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ ने तकरीबन 350 साल पुराने राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद पर अपना फैसला सुना दिया है. इस फैसले के मद्देनजर जिले में जिला प्रशासन से लेकर पुलिस स्तर पर तमाम तरह की तैयारियां की गई हैं. अयोध्या में हजारों की संख्या में पुलिस बल, अर्धसैनिक बलों और पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है.

जानिए फैसले के बाद क्या कहते हैं अयोध्या के लोग.

जिले में स्थिति सामान्य
इस फैसले के बाद तमाम तरह के रिस्ट्रिक्शंस की बातें कहीं जा रही हैं. लेकिन ग्राउंड जीरो पर स्थिति वास्तव में अलग नजर आती है. शाम के तकरीबन 3:00 बजे ग्राउंड जीरो पर न केवल चहल-पहल बढ़ती दिखाई देती है,बल्कि दुकानदार भी इस बात से संतुष्ट नजर आ रहे हैं.

जनजीवन चल रहा सामान्य
अब धीरे-धीरे स्थितियां सामान्य हो रही हैं. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दुकानदारों का कहना है कि इस निर्णय से हमें कोई नुकसान नहीं हुआ है,बल्कि इसका फायदा दिखाई दे रहा है. इस कारण से हम लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं. वहीं आम राहगीर बताते हैं कि सामान्य दिनों की तरह बड़ी मोटरगाड़ियों के प्रवेश की अनुमति नहीं है, लेकिन दोपहिया वाहनों से लोग आ जा सकते हैं. किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. जनजीवन सामान्य चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या फैसले के बाद लखनऊ में दिखी गंगा-जमुनी तहजीब

ABOUT THE AUTHOR

...view details