उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण के लिए दानवीरों ने दिए एक हजार करोड़: चंपत राय

By

Published : Feb 11, 2021, 2:09 PM IST

अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के लिए पूरे देश में समर्पण निधि अभियान(nidhi samarpan campaign) चलाया जा रहा है. पूरे देश से राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह किया जा रहा है. श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए अबतक एक हजार करोड़ रुपये की धनराशि राम लला के तीनों खातों में जमा की जा चुकी है.

राम मंदिर निर्माण के लिए दानवीरों ने दिए एक हजार करोड़
राम मंदिर निर्माण के लिए दानवीरों ने दिए एक हजार करोड़

अयोध्या: राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद ने पूरे देश में समर्पण निधि अभियान चलाया है. एक अनुमान के अनुसार अब तक एक हजार करोड़ रुपये रामलला के तीनों बैंक अकाउंट में आ चुके हैं. यह जानकारी श्रीरामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने दी है.


बैंक की ओर से इस विषय में कोई ठोस डिटेल नहीं

मकर संक्रांति से प्रारंभ राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि कार्यक्रम के तहत अभियान में एक अनुमान के अनुसार एक हजार करोड़ रुपये में चेक की धनराशि भी जोड़ी गई है. हालांकि अभी बैंक की ओर से इस विषय में कोई ठोस डिटेल न ही उन्होंने पूछा है और न ही प्राप्त हुई है. लेकिन इतना जरूर है कि लोग कल्पना से ज्यादा राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान में राशि से और चेक से सहयोग कर रहे हैं.


37 हजार कार्यकर्ता बैंक में डिपॉजिट करने के लिए

ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय का कहना है की एक लाख पचास हजार टोलियां राम मंदिर निर्माण के लिए डोर टू डोर समर्पण निधि राशि को संग्रह कर रही हैं. 37 हजार कार्यकर्ताओं को बैंक में डिपॉजिट करने के लिए लगाया गया है. सुदूर गांव से शहर में आकर कार्यकर्ता राशि को जमा कर रहे हैं. बैंकों की तरफ से भी सहयोग प्राप्त हो रहा है. सुदूर क्षेत्रों से चेक को संग्रहित करने का कार्य बैंक के सहयोग से कराने का प्रपोजल भी प्राप्त हुआ है.

हम एक ही वर्ग जानते हैं वह हैं राम

चम्पत राय ने कहा कि देश में हर वर्ग रामलला के लिए सहयोग कर रहा है ,लेकिन हम यह मानते हैं कि देश में एक ही वर्ग है, वह है रामलला जो हमारे आराध्य हैं. मकर संक्रांति से लेकर 27 फरवरी तक राम जन्म भूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद द्वारा और उनके अनुषांगिक संगठनों के द्वारा समर्पण निधि अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है, जिसमें पूरे देश में कार्यकर्ता डोर टू डोर जाकर चेक और कूपन के माध्यम से समर्पण निधि प्राप्त कर रहे हैं.

समर्पण निधि को बैंक में जमा करने के लिए रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा में अपना खाता खुलवाया है. जिसमें पूरे देश भर में इन बैंकों की शाखाओं में समर्पण निधि जमा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details