उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाजी महबूब ने कहा, 'अगर विवादित भूमि पर जलेंगे दीप तो हम पढ़ेंगे नमाज'

By

Published : Oct 14, 2019, 8:04 PM IST

Updated : Oct 14, 2019, 8:52 PM IST

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब ने विश्व हिंदू परिषद द्वारा अयोध्या में विवादित परिसर में 51 हजार दीप जलाने की मांग को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर विवादित परिसर में दीप जलेंगे तो हम भी वहां नमाज पढे़ंगे.

बाबरी मस्जिद पक्षकार हाजी महबूब.

अयोध्या: इस दीपोत्सव में ऐसा पहली बार होगा, जब विवादित परिसर में भी 51 हजार दीप जलेंगे. इसकी परमिशन के लिए विश्व हिंदू परिषद ने रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्रा को ज्ञापन सौंपा है. वहीं इस मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने कहा कि यदि उन्हें (वीएचपी) परमिशन मिलती है तो हमें भी नमाज़ अदा करने का समय मिले. दिवाली के दिन विवादित परिषद में विश्व हिंदू परिषद की दीपोत्सव की मांग को लेकर मुस्लिम समाज ने कड़ा विरोध किया है.

मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने वीएचपी के फैसले पर दी प्रतिक्रिया.

मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने कहा कि विवादित परिसर में अगर विश्व हिंदू परिषद को दीपदान करने की अनुमति मिलती है तो मुस्लिम समाज भी विवादित परिसर के रिसीवर मनोज मिश्र से नमाज पढ़ने की अनुमति मांगेगा. हाजी महबूब ने कहा कि विवादित परिसर में सुप्रीम कोर्ट का आदेश चलता है. वहां किसी भी प्रकार की कार्यक्रम की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम भी कुछ सोचेंगे. हम भी नमाज पढेंगे.

ये भी पढ़ें: अयोध्या मामले में फैसला मुसलमानों के पक्ष में आएगा : मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

विश्व हिंदू परिषद कल सोमवार को विवादित परिसर के रिसीवर कमिश्नर मनोज मिश्र से मुलाकात कर 27 अक्टूबर को दीपावली के दिन विवादित परिसर में 51 हजार दीप को जलाने की अनुमति के लिए ज्ञापन सौंपा है. हालांकि इस मामले में कमिश्नर मनोज मिश्रा ने ज्ञापन स्वीकार करते हुए विचार करने की बात कही है. साथ ही इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने की भी बात कही.

Last Updated : Oct 14, 2019, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details