उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: हिन्दू-मुस्लिम पक्षकार सड़कों पर उतरे, लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील

अयोध्या जमीन विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला कुछ ही दिनों में आने वाला है. ऐसे में आपसी भाईचारा और सौहार्द बना रहे, इसके लिए अयोध्या में श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास और बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी सड़कों पर उतरें और लोगों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की अपील की.

By

Published : Nov 7, 2019, 6:57 PM IST

आचार्य सतेंद्र दास और इकबाल अंसारी.

अयोध्या: अयोध्या जमीन विवाद में सुप्रीम कोर्ट जल्द ही अपना फैसला सुनाने वाली है. वहीं फैसला आने से पहले हिन्दू और मुस्लिम भाईचारा बना रहे, इसके लिए प्रयास की शुरुआत दिखने लगी है.

अयोध्या में इस वक्त पंचकोसी परिक्रमा चल रही है. हाल ही में चौदह कोसी परिक्रमा पूरी हुई है. ऐसे में मुस्लिम मोहल्लों के लोगों संग बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी और रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने सड़कों पर उतरकर लोगों से सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया.

दोनों पक्षकारों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की.
श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास और बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी आस्था के पथ पर चल रहे श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे. यहां उन्होंने अयोध्या विवाद को लेकर फैल रही अफवाहों को समाप्त करते हुए पूरे देश में भाईचारा और सौहार्द के साथ शांति बनाए रखने की अपील की. श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र दास ने कहा कि अयोध्या जैसे पहले थी, वैसे ही आज भी है और कल भी रहेगी. उन्होंने लोगों को बताया कि अयोध्या में आपसी भाईचारा बना हुआ है. किसी भी तरीके की कोई दिक्कतें नहीं है और जो अफवाहें हैं, वे निराधार हैं.

ये भी पढ़ें: पंचकोसी परिक्रमा के लिए अयोध्या पहुंचे लाखों श्रद्धालु, जानें क्या है महत्व

वहीं बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि देश में अमन चैन कायम रहे. फैसला जो भी आएगा, उसे स्वीकार किया जाएगा, लेकिन देश के माहौल को किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details