उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: दबंगों ने घर में घुसकर दंपति को पीटा, FIR दर्ज कराने पर मिल रही धमकी

उत्तर प्रदेश में अयोध्या के रौनाही थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक दंपति के घर में घुसकर मारपीट की है. मामले में 5 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज होने के बाद मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है. पीड़ित परिवार ने प्रशासन से सुरक्षा और मामले में अभियुक्तों पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है.

By

Published : Aug 26, 2020, 7:47 PM IST

ayodhya crime news
एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह.

अयोध्या: मामला जिले के रौनाही थाना क्षेत्र स्थित कोला गांव का है. यहां के निवासी नदीम अहमद और उनकी पत्नी नाजिया के साथ 24 अगस्त को गांव के 5 लोगों ने मारपीट की है. पुलिस को दी गई तहरीर में पीड़ित दंपति ने बताया है कि गत 24 अगस्त को 5 लोगों ने उनके घर में घुसकर लाठी-डंडों से दंपति की बुरी तरह पिटाई की. दबंगों ने बहुत मारा और उनके साथ गाली-गलौज की. पति को पिटता देख, जब पत्नी नाजिया उसके बचाव में आई, तो दबंगों ने उस पर भी लाठी-डंडे से प्रहार किया, जिससे उसे गंभीर चोटें आई हैं. घटना के बाद दोनों को सीएचसी सोहावल पहुंचाया गया, जहां उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

जानकारी देते पीड़ित.

मिल रही जान से मारने की धमकी
पीड़ित ने इस मामले में 5 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. दंपति के साथ मारपीट करने वाले अभियुक्त बिलाल, निहाल, बिसाल, तौसीफ और मोन्टू पीड़ित के पड़ोस के ही रहने वाले हैं. पीड़ित दंपति का आरोप है कि मामला दर्ज होने के बाद अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं की जा रही है. दंपति पर लगातार मामला वापस लेने का दबाव बना रहे हैं. ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है. मामले में पीड़ित दंपति में एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह से मुलाकात कर परिवार की सुरक्षा और आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है.

पीड़ित ने सुनाई आपबीती
पीड़ित नदीम अहमद ने कहा है कि दबंगों ने उनके घर के पानी निकासी की नाली बंद कर दिया था, जिसे खोलने की बात कहने पर उनके साथ पड़ोसियों ने मारपीट की. मामले की शिकायत प्रशासन से करने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. नदीम की पत्नी नाजिया कहती हैं कि पड़ोसियों ने बेरहमी से लाठी और डंडे से उनके साथ मारपीट की और अब केस वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं.

जल्द होगी कार्रवाई
एसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले की विवेचना की जा रही है. पीड़ित दंपति की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. शीघ्र ही इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details