उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा, 'कोरोना संक्रमण को देखते हुए बढ़ेगी L2 हॉस्पिटल की संख्या'

अयोध्या में आज जनपद के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर जानकारी ली. इसके साथ ही संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर उन्होंने कहा कि यहां पर L2 अस्पतालों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इसके लिए निर्देश दे दिए गए हैं.

By

Published : Sep 24, 2020, 10:30 PM IST

etv bharat
बैठक करते प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी.

अयोध्या: प्रदेश के पर्यटन मंत्री व जनपद के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी आज अयोध्या पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और जरूरतों के बारे में जानकारी ली. उन्होंने कहा कि अयोध्या जनपद में बढ़ते कोरोना संक्रमण देखते हुए L2 हॉस्पिटल बढ़ाए जाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. जल्दी ही जिला प्रशासन L2 हॉस्पिटल और स्थापित करेगा, जिससे कोरोना से संक्रमित मरीजों को राहत मिल सके. जिले में लगातार बढ़ रहे संक्रमण पर रोकथाम की जा सके. इसके अलावा कोविड-19 हॉस्पिटल में स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर चाक-चौबंद बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं.

वहीं नोएडा और मथुरा के बीच में प्रदेश सरकार फिल्म सिटी बनाने को लेकर पर्यटन मंत्री ने कहा कि यह सीएम योगी का बहुत ही अच्छा निर्णय है. इससे लोगों को रोजगार मिलेंगे और अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी. सर्किट हाउस में जनपद के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी जिले के विकास कार्यो की भी समीक्षा की.

बताते चलें कि प्रदेश के अन्य जिलों की अपेक्षा अयोध्या जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार इन दिनों बेहद तेज है. बुधवार की शाम तक जिले में करीब 5200 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो चुकी थी, जिनमें से 940 एक्टिव केस भी पाए गए हैं. यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, जिसे देखते हुए स्वास्थ सेवाओं को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details