उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक साथ शादी के बंधन में बंधे 101 जोड़े, विधायक ने दिया आशीर्वाद

जनपद के ग्रामीण क्षेत्र पूरा बाजार विकासखंड में 101 जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने स्वयं मौजूद रहकर नवविवाहित जोड़ों को एक मंगलमय भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.

By

Published : Feb 1, 2021, 8:44 PM IST

mass wedding in ayodhya
अयोध्या में सामूहिक विवाह कार्यक्रम.

अयोध्या :गरीब परिवार की बेटियों के हाथ पीले करने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना के तहत सोमवार को पूरा बाजार विकासखंड में 101 जोड़ों का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने स्वयं मौजूद रहकर नवविवाहित जोड़ों को एक मंगलमय भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी. वहीं विवाह कार्यक्रम के दौरान अपने नए सफर को लेकर नवविवाहित जोड़े काफी उत्साहित नजर आए.

सामूहिक विवाह कार्यक्रम .
मुस्लिम जोड़ों का कराया गया निकाह
विकासखंड पूरा बाजार मुख्यालय पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 101 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे. मुख्य अतिथि के रूप में अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता व समाज कल्याण अधिकारी अमित सिंह भी मौजूद रहे. वैदिक मंत्रों के बीच सभी जोड़ों ने एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाई. वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम जोड़ों ने भी निकाह किया. विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि सरकार जाति और धर्म से ऊपर उठकर गरीब और असहाय की शादी करा रही है.
नवविवाहित जोड़ों के साथ विधायक.

51 हजार रुपये की आर्थिक सहायता
शादी के दौरान दंपति को 51 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दी जा रही है, जिसमें 35 हजार रुपये सीधे खाते में जा रहे हैं. 10 हजार रुपये का सामान व 6 हजार रुपये अन्य खर्च के लिए दिए जा रहे हैं. अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने सभी जोड़ों को आशीर्वाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details