उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के करीब मांस-मदिरा की बिक्री, भड़के महंत परमहंस दास

By

Published : Apr 8, 2021, 6:30 PM IST

महंत परमहंस दास ने एक शिकायती पत्र एसपी को सौंपा है. इसमें मांग की गई है कि अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के करीब मांस मदिरा की बिक्री पर रोक लगाई जाए. साथ ही 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर शराब और मांस की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए.

महंत परमहंस दास
महंत परमहंस दास

अयोध्या : धार्मिक और राष्ट्रवाद के मामलों को लेकर अक्सर अयोध्या से संतों का पक्ष रखने वाले संत परमहंस दास ने अयोध्या के पंचकोशी परिक्रमा मार्ग के करीब मांस और मदिरा की बिक्री के मामले में गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या शैलेश पांडे से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने एक शिकायती पत्र भी एसपी को सौंपा. मांग की कि अयोध्या में पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के करीब मांस मदिरा की बिक्री पर रोक लगाई जाए. साथ ही 14 कोसी परिक्रमा परिधि के अंदर शराब और मांस की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाए.

यह भी पढ़ें :पीएम पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप, राहुल के खिलाफ एक और प्रकीर्ण वाद दर्ज



पूर्व में हुए आंदोलन के बाद रुक गई थी बिक्री फिर से शुरू हो गया है कारोबार
मुलाकात के दौरान तपस्वी जी की छावनी के उत्तराधिकारी महंत परमहंस दास ने बताया कि पूर्व में जिला प्रशासन व महापौर से शिकायत के बाद अयोध्या धाम के मोहबरा बाजार में मांस मदिरा की बिक्री बंद हो गई थी. लेकिन अब मांस मदिरा की बिक्री फिर शुरू हो गई है. इसे लेकर एसएसपी अयोध्या से शिकायत की गई है. कहा कि सिर्फ पंचकोसी परिक्रमा के अंदर ही नहीं बल्कि 14 कोसी परिक्रमा की परिधि में भी मांस मदिरा की बिक्री पर प्रतिबंध लगना चाहिए.

यह भी पढ़ें :जामिया के छात्रों ने दिखाई अयोध्या की अद्धभुत तस्वीर, आप भी देखिये



महंत परमहंस दास ने कहा, अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था पर पहुंचती है चोट
महंत परमहंस दास ने कहा कि धार्मिक नगरी अयोध्या भगवान राम की जन्म स्थली है. यहां लोग आस्था और श्रद्धा लेकर आते हैं. लेकिन अयोध्या की सीमा में प्रवेश करते ही सड़क किनारे दुकानों पर मांस और मदिरा की बिक्री होते देख लोगों की आस्था पर चोट पहुंचती है. हमारी मांग है कि अयोध्या की आध्यात्मिक सीमा के अंदर किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक वस्तु की बिक्री पर प्रशासन रोक लगाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details