उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रामलला का भव्य मंदिर 2 वर्ष में होगा तैयारः महंत कमल नयन दास

अयोध्या में स्थित राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा कि राम मंदिर 2 वर्ष के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा है कि शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी और राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए उनसे आग्रह किया जाएगा.

By

Published : Jun 2, 2020, 11:31 AM IST

Updated : Jun 2, 2020, 11:38 AM IST

ayodhya news
मीडिया से बातचीत करते महंत कमल नयन दास.

अयोध्या: राम नगरी में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने समतलीकरण के साथ ही मंदिर निर्माण की शुरुआत की घोषणा कर दी. लॉकडाउन के दौरान निर्माण कार्यों में ढील मिलने के बाद ट्रस्ट धीरे-धीरे मंदिर की आधारशिला रखने की ओर कदम बढ़ा रहा है.

मीडिया से बातचीत करते महंत कमल नयन दास.

वहीं ईटीवी भारत से बात करते हुए राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और श्री मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने कहा है कि रामलला के जन्म स्थल पर शीघ्र ही मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखी जाएगी. कमल नयन दास ने कहा कि हमारे पास 2 वर्ष का समय है. रामलला को उनके दिव्य भवन में स्थापित करने के लिए हम इससे और अधिक समय नहीं लेना चाहते. वर्तमान समय की प्रतिकूलता को देखते हुए शासन जैसे भी अनुमति दे रहा है वैसे मंदिर निर्माण की दिशा में कदम बढ़ाया जा रहा है.

2022 में श्रद्धालु भव्य मंदिर में रामलला का करेंगे दर्शन
महंत कमल नयन दास ने कहा है कि रामलला के मंदिर निर्माण के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 में रामनवमी के दिन रामलला की आरती उनके दिव्य और भव्य मंदिर में देखना चाहते हैं.

संत शीघ्र प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे आग्रह
कमल नयन दास ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण का अब समय आ गया है. राम मंदिर निर्माण के लिए किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है. इसलिए प्रतीक्षा करने की कोई आवश्यकता भी नहीं है. शीघ्र ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की जाएगी और मंदिर की आधारशिला रखने के लिए उनसे आग्रह किया जाएगा.

Last Updated : Jun 2, 2020, 11:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details