उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या में पाइप लाइन से मिलेगी LPG गैस, MOU पर हुए हस्ताक्षर

अयोध्या वासियों को जल्द ही पाइप लाइन से घरेलू गैस की सुविधा मिलेगी. शहर में ग्रीन गैस प्लांट लगया जा रहा है. इस योजना से न सिर्फ शहर शहर के लोगों को गैस एजेंसियों के चक्कर काटने से निजात मिलेगी.

By

Published : Mar 16, 2021, 3:08 PM IST

अयोध्या में गैस पाइप लाइन
अयोध्या में गैस पाइप लाइन

अयोध्या: नगर निगम अयोध्या शहर में ग्रीन गैस प्लांट लगाने जा रही है, जिसके लिए एमओयू साइन हो चुका है. केंद्र और प्रदेश सरकार के आपसी समन्वय से राम नगरी अयोध्या में एक ऐसी योजना की शुरुआत होने जा रही है जिसका सीधा लाभ शहर के लोगों को मिलेगा. यह गैस प्लांट साकेत पुरी कॉलोनी में लगाया जा रहा है.

इस योजना से न सिर्फ शहर शहर के लोगों को गैस एजेंसियों के चक्कर काटने से निजात मिलेगी, बल्कि शहर के विकास में भी इस योजना से बड़ी मदद मिलेगी. योजना के शुरू होते ही शहर के लोगों को पाइप लाइन से गैस मिलने की सुविधा उपलब्ध होगी.

सबसे पहले सुनियोजित कालोनियों में होगी आपूर्ति

नगर आयुक्त विशाल सिंह ने बताया कि एक सुनियोजित शहर के विकास में इंधन महत्वपूर्ण स्थान रखता है. इसलिए नगर निगम क्षेत्र के घरों में गैस पाइप लाइन से घरेलू गैस की आपूर्ति की जाएगी, जिससे शहरवासियों को घरेलू गैस के लिए डीलरों के यहां चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. नगर आयुक्त विशाल सिंह ने बताया कि जल्द ही ग्रीन गैस लिमिटेड इस पर काम करना शुरू कर देगा. शुरुआती दौर में प्रथम फेज में सुनियोजित कॉलोनियों के घरों में गैस के कनेक्शन दिए जाएंगे. इस प्लांट को लगाने के लिए ग्रीन गैस लिमिटेड से एमओयू साइन हो चुका है जल्द ही योजना की शुरुआत हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details