उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डोली उठने से पहले उठी बेटी की अर्थी, जान के रह जाएंगे हैरान

यूपी के अयोध्या में शादी से एक दिन पहले युवती ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली. वहीं, युवती के प्रेमी ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. युवक की जेब से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है. जानें सुसाइड में प्रेमी ने क्या लिखा...

By

Published : Dec 11, 2020, 3:20 PM IST

देखिए वीडियो.
देखिए वीडियो.

अयोध्या: जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बीकापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में युवती ने शादी से एक दिन पहले ही फांसी लगाकर जान दे दी. वहीं युवती के प्रेमी ने भी प्रेमिका के गांव से दस किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर पेड़ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

देखिए वीडियो.

11 दिसंबर को थी युवती की शादी
घटना बीकापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भीखी सराय गांव की है. एक प्रेमी युगल ने एक ही दिन आत्महत्या कर ली. हैरान करने वाली बात यह है कि आज यानी 11 दिसंबर को ही लड़की की शादी थी और उसके घर में तैयारियां चल रही थीं. बारात आने के ठीक एक दिन पहले ही लड़की ने अपने घर में जान दे दी. मृतका की दादी ने बताया कि उन्हें भी नहीं पता था कि आखिरकार घर की बेटी के मन में क्या चल रहा है.

प्रेमी के जेब से मिला सुसाइड नोट
घटना के कुछ ही समय बाद खबर आई कि गांव से 10 किलोमीटर दूर एक सुनसान जंगल में युवक लालचंद ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. लालचंद का शव पेड़ से लटका मिला था. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो लालचंद के पास से एक सुसाइड नोट मिला. सुसाइड नोट में लिखा था कि वह खुद इस मौत के लिए जिम्मेदार है, इसके लिए किसी को दोषी न माना जाए. लालचंद ने नोट में इस बात को स्वीकारा है कि प्रेमिका रूपा से विवाह न होने के चलते उसने मौत को गले लगा लिया.

पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. क्षेत्राधिकारी बीकापुर अजय कुमार ने बताया कि सुसाइड नोट के जरिए ही मौत की प्राथमिक वजह सामने आई है. पूरी घटना में परिवार के लोगों ने किसी प्रकार की कार्रवाई न करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details