उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या को विश्वस्तरीय आध्यात्मिक पर्यटन का केंद्र बनाने की तैयारी : बृजेश पाठक

भगवान राम की नगरी अयोध्या देश और दुनिया में स्वच्छता और सुविधा का नया मानक स्थापित करने की तैयारी में है. राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही राज्य सरकार ने अयोध्या को दुनिया का बेहतरीन धार्मिक और आध्यात्मिक पर्यटन केंद्र बनाने की तैयारी शुरू कर दी है.

अयोध्या को विश्वस्तरीय आध्यात्मिक पर्यटन का केंद्र बनाने की तैयारी.
अयोध्या को विश्वस्तरीय आध्यात्मिक पर्यटन का केंद्र बनाने की तैयारी.

By

Published : Feb 15, 2021, 1:51 PM IST

अयोध्या :श्रीरामचरित मानस और वाल्मीकि रामायण की सोच से भी बेहतर अयोध्या के पुनर्निर्माण का काम करने का प्रयास केंद्र और प्रदेश की सरकार कर रही है. हमारा प्रयास है कि राम मंदिर का भव्य निर्माण हो और अयोध्या शीघ्र विश्व का पर्यटन केंद्र बने. इसके लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं. यह बातें प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने अपने अयोध्या दौरे पर कहीं.

अयोध्या को विश्वस्तरीय आध्यात्मिक पर्यटन का केंद्र बनाने की तैयारी.

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने भाजपा नेता डॉ. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी के परिक्रमा मार्ग स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अयोध्या का कण-कण पूजित है. उन्होंने कहा कि विश्वभर से लोग अयोध्या आना चाहते हैं. भगवान श्रीराम की अनुभूति करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी इच्छा रखने वाले लोगों की संख्या अरबों में है. इतनी बड़ी संख्या में राम भक्त अयोध्या सकें और अपने आराध्य की जन्मस्थली को देख सकें. इसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार हर प्रकार की सुविधाओं को जुटाने के लिए सक्रिय है.

कानून मंत्री ने बताया कि अयोध्या आदि नगरी है, यहां भगवान मनु के जरिए पूरे विश्व में मानवता का प्रसार हुआ. ऐसी परम भूमि के धर्म और संस्कृति की आज पूरे विश्व को जरूरत है. लोग भगवान श्रीराम को जानकर अपने जीवन स्तर को सुधार सकें और आध्यात्मिक रूप से समृद्ध हो सकें. इसके लिए सरकार कोई कसर छोड़ना नहीं चाह रही है.

फर्जीवाड़ा करने वालों से सख्ती
उन्होंने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि समर्पण निधि के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले लोगों से सरकार सख्ती से निपट रही है. इसके लिए हर राम भक्त को आगे आना होगा और अपने बीच से ऐसे गलत लोगों को चिन्हित कर कानून के हाथ में सौंपना होगा. बृजेश पाठक ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था कोरोना काल के बावजूद आदर्श रूप में उभरी है. इस अवसर पर भाजपा के जिला प्रभारी दद्दन मिश्रा भाजपा नेता केके मिश्र संजीव त्रिपाठी, अनुराग तिवारी आदि प्रमुख रूप से मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details