उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रिव्यू पिटिशन के खिलाफ हूं, अब आगे बढ़कर सोचने का समय: इकबाल अंसारी

By

Published : Nov 26, 2019, 9:49 PM IST

श्रीराम जन्मभूमि मामले में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने रिव्यू पिटिशन न दाखिल करने की बात कही है. उनका कहना है कि अब हमें सरकार के साथ मिलकर एक कदम आगे बढ़कर सोचने की आवश्यकता है.

etv bharat
इकबाल अंसारी बोले रिव्यू पिटीशन के खिलाफ हूं.

अयोध्या:बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का कहना है कि हमारी कौम चाह रही कि फैसले के खिलाफ आगे नहीं बढ़ना चाहिए. अब विकास की राजनीति होनी चाहिए, हिन्दू-मुसलमानों में आपसी सौहार्द बढ़ाना चाहिए. अब हमें सरकार के साथ मिलकर एक कदम आगे बढ़कर सोचने की आवश्यकता है.

श्रीराम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से एक तरफ लोगों में शांति का माहौल है, वहीं दूसरी ओर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस मामले में रिव्यू पिटिशन दाखिल करने की बात कही. मंगलवार को लखनऊ में सुन्नी वक्फ बोर्ड ने एक बैठक में महत्वपूर्ण फैसला लिया है. सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मामले में रिव्यू पिटिशन न दाखिल करने की बात कही है.

मीडिया से बात करते इकबाल अंसारी.

इकबाल अंसारी बोले, मैं सच्चा मुसलमान हूं
बता दें कि इकबाल अंसारी, मोहम्मद उमर और हाजी महबूब बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे हैं. इनमें से मोहम्मद उमर और हाजी महबूब ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से रिव्यू पिटिशन दायर करने को सही मानते हैं और इसका समर्थन करते हैं. वहीं इकबाल अंसारी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हुए रिव्यू पिटिशन में नहीं जाने की बात कह रहे हैं.

इकबाल अंसारी के इस कदम का हर वर्ग ने स्वागत किया है. इसके पहले भी एक बार अंसारी ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत के दौरान कहा था मैं सच्चा मुसलमान हूं बातों से पीछे नहीं हटता. मैंने पहले कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करूंगा, इसीलिए मैं आज भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूं, क्योंकि मैं सच्चा मुसलमान हूं.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार : सुन्नी वक्फ बोर्ड नहीं करेगा अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details