उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: बजट से खुश नजर आए इकबाल अंसारी, मेडिकल कॉलेज खोलने की रखी मांग

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में इकबाल अंसारी ने आम बजट का स्वागत किया है. वहीं बजट पर खुशी जाहिर करते हुए इकबाल अंसारी ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ भी की. साथ ही एक मेडिकल कॉलेज अयोध्या में खोलने की मांग रखी.

By

Published : Feb 1, 2020, 7:15 PM IST

etv bharat
इकबाल अंसारी ने किया आम बजट का स्वागत.

अयोध्या: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को लोकसभा में देश का बजट पेश किय है. साथ ही रेलवे में घोषणा करते हुए बेहतर इलेक्ट्रिकल रेल कनेक्टिविटी पर जोर दिया है. इस दौरान उन्होंने सभी धार्मिक अध्यात्मिक पर्यटन स्थलों को हाई स्पीड रेल कॉरिडोर से जोड़ते हुए उनके विकास को नई ऊंचाई देने की बात कही है. वहीं इकबाल अंसारी ने बजत पर पर खुशी जाहिर की और जिले में भी एक मेडिकल कॉलेज खोलने की बात कही.

इकबाल अंसारी ने किया आम बजट का स्वागत.
इकबाल अंसारी ने किया आम बजट का स्वागत
इकबाल अंसारी ने बजट का स्वागत करते हुए विशेष मांग रखी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश में प्रधानमंत्री मोदी काम कर रहे हैं उससे भविष्य सुरक्षित हाथों में दिखाई दे रहा है. उनकी योजना से पर्यटन के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश आगे बढ़ता जा रहा है. पर्यटकों को इस हाई स्पीड धार्मिक कॉरिडोर बनाने से बहुत लाभ होगा. युवाओं को रोजगार मिलेगा.

दुनिया को एक बार फिर से देश की ओर आकर्षित करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. इस योजना से अयोध्या का चौमुखी विकास होगा क्योंकि पर्यटन, धार्मिक स्थल, अध्यत्मिक स्थल के रूप में उत्तर प्रदेश बहुत समपन्न है. जिला उसमें अग्रणी है. निश्चित तौर पर प्रदेश को नई ऊंचाइयां मिलेंगी.

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में धूमधाम से मनाया गया बसंत पंचमी, सरयू नदी के तट पर उमड़े श्रद्धालु

मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष डिमांड
150 मेडिकल कॉलेजों में से एक केंद्रीय मेडिकल कॉलेज खोलने की बात पर विशेष डिमांड करते हुए एक कॉलेज अयोध्या में भी लाने की बात की गई है. इकबाल अंसारी ने कहा कि मोदी और उनकी परियोजना युवा, किसान, पर्यटन और टूरिस्ट को उत्तर प्रदेश मे धार्मिक पर्यटन हब बनाकर पर्यटकों को आकर्षित करने में मील का पत्थर साबित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details