उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री रामलला के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास संग इकबाल अंसारी ने खेली फूलों की होली

By

Published : Mar 10, 2020, 3:15 PM IST

देश और दुनियाभर में होली के त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं दुनिया को भाईचारे, सद्भाव, और धर्म की सीख देने वाली अयोध्या में भी होली का त्योहार मनाया जा रहा है. अयोध्या में श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास और बाबरी मस्जिद मामले से जुड़े मुद्दई इकबाल अंसारी ने साथ में होली खेली.

etv bharat
अयोध्या की होली.

अयोध्या: रामानंदी परंपरा के अनुसार भी होली के पावन त्योहार को अयोध्या में मनाया जा रहा है. मंदिरों में, घरों में, हर तरफ होली के त्योहार ने धूम मचाई है. श्री रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने भी इस दौरान फूलों की होली खेली. उनके साथ खुद बाबरी मस्जिद मामले से जुड़े मुद्दई इकबाल अंसारी मौजूद रहे.

अयोध्या में खेली गई फूलों की होली.

आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि इस होली के त्योहार में सभी को एक दूसरे से मतभेद खत्म करके उन्हें आपस में प्रेम बढ़ाने का संदेश ही दिया गया है. दुनियाभर में ऐसे त्योहार का सिर्फ मकसद एक-दूसरे को आपस में मिलकर साथ चलने का होता है.

इसे पढ़ें -होली पर सीएम ने गोरखनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना, देखें तस्वीरें

सत्येंद्र दास ने कहा कि सभी के मन में एक भव्य मंदिर की कल्पना है, जल्द ही वो साकार होगा. 9 नवम्बर 2019 को श्रीराम जन्मभूमि मामले में फैसला आने के बाद से ही यहां होली का उत्साह दोगुना हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details