उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऐतिहासिक फैसले के बाद ADG आशुतोष पांडेय से जानिए अयोध्या का हाल

By

Published : Nov 9, 2019, 2:57 PM IST

सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ईटीवी भारत संवाददाता ने एडीजी आशुतोष पांडेय से खास बातचीत की.

ईटीवी संवाददाता से बात करते एडीजी.

अयोध्या: सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक पीठ ने अयोध्या भूमि विवाद पर अपना फैसला सुना दिया है. वर्षों से इस विवादित स्थल पर फैसले का इंतजार किया जा रहा था. इस फैसले के बाद सुरक्षा की दृष्टी से अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. ईटीवी भारत संवाददाता ने एडीजी लॉ एंड आर्डर आशुतोष पांडेय से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर खास बातचीत की.

ईटीवी संवाददाता से बात करते एडीजी.

प्रशासन द्वारा पिछले 15 दिनों से की गई तैयारियों के बाद जमीन पर अभी किसी तरह की समस्या दिखाई नहीं दे रही है. दोनों पक्षों के लोगों में न केवल संतोष का भाव है बल्कि वह फैसले का स्वागत भी कर रहे हैं. एडीजी ने कहा कि सभी लोग कानून व्यवस्था का पालन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Exclusive : इकबाल अंसारी बोले, बहुत लड़ाई लड़ ली अब जो फैसला आया वह मंजूर

इंटरनेट सेवा बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अयोध्या में इंटरनेट सुचारू रूप से चल रहा है. यहां श्रद्धालु दर्शन और परिक्रमा कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर निगरानी की जा रही है ताकि किसी तरह की अफवाह न फैलाई जाए. शांति बनी हुई है और आगे भी सुरक्षा व्यवस्था कायम रहेगी.

ये भी पढ़ें-न्याय के मंदिर ने दशकों पुराने मामले का समाधान किया: पीएम मोदी

क्या है सुप्रीम फैसला
सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला आने के बाद राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. कोर्ट का फैसला आने के बाद अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ईटीवी भारत संवाददाता ने एडीजी आशुतोष पांडेय से खास बातचीत की. इस पूरे मामले की सुनवाई प्रधान न्‍यायाधीश रंजन गोगोई, एसए बोबडे, डीवाई चंद्रचूड, अशोक भूषण और एस अब्‍दुल नजीर की पांच सदस्‍यीय संविधान पीठ ने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details