उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CM योगी के गोद लेने की खबर के बाद CHC मसौधा की बदल रही तस्वीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गोद लेने की खबर के बाद अयोध्या जिले के मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Masaudha Community Health Center) की तस्वीर बदल रहे हैं. इसे कई तरह की सुविधाओं (Facilities) से लैस किया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर:

By

Published : Jun 14, 2021, 8:57 AM IST

Updated : Jun 14, 2021, 9:30 AM IST

Ayodhya news  Masaudha Community Health Center  chc masaudha  chc masaudha ayodhya  chc masaudha ayodhya facilities  CHC मसौधा  मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता  मसौधा सीएचसी
मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र .

अयोध्या:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) द्वारा मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Masaudha Community Health Center) को गोद लेने की सूचना आने के बाद इस स्वास्थ्य केंद्र की तस्वीर बदल रही है. शहर से सटे होने के कारण एक बड़ी आबादी के इलाज की जिम्मेदारी उठाने वाले इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य सेवाएं और बेहतर की जा रही हैं. खासतौर पर कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए यहां पर बेहतर व्यस्वथाएं की जा रही हैं, जिससे ग्रामीणों को बेहतर इलाज मिल सके.

जानकारी देते विधायक.

हालांकि अभी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है कि मुख्यमंत्री ने इस स्वास्थ्य केंद्र को गोद लिया है, लेकिन तैयारियों को देखते हुए यह साफ कहा जा रहा है कि इस स्वास्थ्य केंद्र का भविष्य संवर रहा है.

स्वास्थ्य केंद्र पर लग रहा ऑक्सीजन प्लांट

शहर से सटे मसौधा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपग्रेड किया जा रहा है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑक्सीजन प्लांट लग रहा है. इसके साथ-साथ 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं. स्वास्थ्य केंद्र में 30 बेड का वार्ड भी बनाया जा रहा है. वहीं इस स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात कर्मचारियों की समीक्षा भी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:Ram Mandir Scam: चंपत राय का पलटवार, बोले- हमारे ऊपर महात्मा गांधी की हत्या का भी है आरोप

अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता (Ayodhya MLA Ved Prakash Gupta) ने कहा कि मसौधा सीएचसी के साथ-साथ पूरा बाजार सीएचसी भी अपग्रेड की जा रही है और मुख्यमंत्री द्वारा अगर सीएचसी मसौधा को गोद लिया जा रहा है तो इसके लिए मैं उनका धन्यवाद देता हूं और आभार प्रकट करता हूं.

इसे भी पढे़ं:जानिए, CM योगी के गोद लिए CHC में क्या होंगी सुविधाएं

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक नई पहल करते हुए वाराणसी (Varanasi) जिले में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार (Community Health Center Hathi Bazar) को गोद (Adopt) लिया है. मुख्यमंत्री के गोद लेने के बाद अब इस सीएचसी को कई तरह की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है. वाराणसी जिला प्रशासन की मानें तो सीएचसी हाथी बाजार (CHC Hathi Bazar) को एक मॉडल के रूप में स्थापित किया जाएगा.

Last Updated : Jun 14, 2021, 9:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details