उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या का सिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी श्रद्धालुओं के लिए बंद, 2 अप्रैल तक प्रवेश की अनुमति नहीं

अयोध्या में प्रशासन के प्रतिबंध के बावजूद मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या कम नहीं हो रही है, जिसके चलते संत समाज चिंतित है. मंदिरों के महंतों ने अब मंदिरों को बंद करना शुरू कर दिया है. दशरथ महल के बाद अब अयोध्या का प्रचीन सिद्धपीठ हनुमान गढ़ी मंदिर भी 2 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है.

By

Published : Mar 23, 2020, 8:41 PM IST

etv bharat
अयोध्या का सिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी

अयोध्या: कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए अयोध्या का संत समाज लगातार श्रद्धालुओं से मंदिर में प्रवेश न करने का अनुरोध कर रहा है. इसके बावजूद श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए अब मंदिर प्रशासन ने कड़ा निर्णय लेना शुरू कर दिया है. दशरथ महल के बाद अब आयोध्या का सिद्धपीठ हनुमान मंदिर हनुमान गढ़ी भी 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने लोगों से घर में रहकर पूजा पाठ करने की अपील की है.

अयोध्या का सिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी श्रद्धालुओं के लिए बंद.
मंदिर प्रशासन ने निर्णय लिया है कि हनुमान जी की पूजा की व्यवस्था जारी रहेगी, लेकिन दर्शन प्रतिबंधित रहेगा. मंदिर में संत समाज और श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति 2 अप्रैल तक नहीं होगी. हनुमानगढ़ी के पुजारी पूजा की पूरी व्यवस्था देखेंगे.

यह भी पढेंः-गर्भगृह में शुरू हुआ काम, रामलला को अस्थाई मंदिर में किया जाएगा स्थानांतरित

हनुमानगढ़ी के महंत ने किया जनता से अपील
हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने एक बयान जारी कर कहा है कि अयोध्या सिद्ध पीठ हनुमान गढ़ी में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी नहीं आ रही है. उन्होंने श्रद्धालुओं से मंदिर में प्रवेश न करने का अनुरोध किया है. मंदिर प्रशासन ने 2 अप्रैल तक हनुमान गढ़ी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है. उन्होंने जनता से अपील की है कि लोग अपने घरों में ही यज्ञ अनुष्ठान करें अभी मंदिर में दर्शन करने नहीं आएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details