उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या मामला : मुस्लिम पक्षकार बोले, सुन्नी वक्फ बोर्ड के याचिका वापस लेने की बात अफवाह

अयोध्या मामले में सुन्नी वक्फ बोर्ड द्वारा अपनी याचिका वापस लेने की मीडिया रिपोर्टस को मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने साजिश के तहत फैलाई जा रही अफवाह बताया है. उन्होंने यहां तक कहा कि हम यह मानने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से कोई भी केस वापस लेने को तैयार है.

By

Published : Oct 16, 2019, 3:36 PM IST

अयोध्या मामला

अयोध्या : श्रीराम जन्मभूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई का आज अंतिम दिन है. इस मामले पर मीडिया रिपोर्टस में सामने आया कि सुन्नी वक्फ बोर्ड सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका को वापस लेना चाहता है. मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत के दौरान इसे बेबुनियाद बताया.

ईटीवी भारत से बात करते मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब.

उन्होंने कहा कि यह सारी बातें हवाई हैं. आज राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद केस क्लोज हो जाएगा. कहा कि बाहर जो बात कर रहे हैं सभी अफवाहें हैं, क्योंकि अंदर की बातों से वह वाकिफ नहीं हैं. यह सभी बातें साजिश के तहत हैं क्योंकि हम यह मानने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं है कि सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से कोई भी केस वापस लेने को तैयार है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसी कोई बात होती तो सबसे पहले हमें खबर होती और ऐसा कुछ नहीं है इसका हम सबूत हैं.

एएसआई की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि रिपोर्ट पूरी तरह झूठी और मनगढ़ंत है और साजिश के तहत है. एएसआई ने जितने दिन भी खुदाई की है मैं वहां पहले दिन से ही मौजूद था. हाजी ने कहा कि एएसआई की रिपोर्ट में कुछ भी नहीं है. राम मंदिर का जो वह साक्ष्य पेश कर रही है, अवशेष दिखा रही है, वह मनगढ़ंत है. वर्तमान समय में अगर अयोध्या में कहीं भी खुदाई की जाएगी तो कहीं ना कहीं से कुछ ना कुछ तो जरूर निकलेगा. ऐसे में यह नहीं कहा जा सकता कि एएसआई जो रिपोर्ट दिखा रही है वह सही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details