उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रिश्नत न मिलने पर ग्राम प्रधान ने पीटा, घर फूंकने की दी धमकी

रिश्वत न मिलने पर ग्राम प्रधान ने गांव के एक गरीब परिवार की पिटाई कर दी. प्रधान ने घर में घुसकर घर के युवकों, वृद्ध और महिलाओं की लाठी डंडों से पिटाई कर दी. परिवार ने रिश्वत देने से मना किया तो ग्राम प्रधान और उसके साथियों ने पीड़ित परिवार के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की.

By

Published : Jan 14, 2021, 5:28 PM IST

प्रधान का अमानवीय चेहरा
प्रधान का अमानवीय चेहरा

अयोध्या:आवासीय पट्टा देने के बदले रिश्वत न मिलने पर ग्राम प्रधान का अमानवीय चेहरा सामने आ गया. मांग पूरी नहीं होने पर ग्राम प्रधान ने संवेदनहीनता की सारी हदें पार कर दीं. रिश्वत नहीं मिलने पर उसने दबंगों के साथ मिलकर गरीब परिवार को पीट दिया. प्रधान ने घर में घुसकर घर के युवकों, वृद्ध और महिलाओं की लाठी डंडों से पिटाई कर दी. हमले में एक युवक के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं. इसके चलते वह मौके पर बेहोश हो गया. युवक की हालत गंभीर देखकर दबंग प्रधान अपने सहयोगियों के साथ मौके से भाग निकला.

परिवार के साथ की मार-पीट
पैसों की मांग कर रहा था प्रधान
मामला अयोध्या के पूराकलंदर थाना क्षेत्र स्थित मैनुद्दीनपुर का है. यहां राम बहादुर यादव करीब 30 वर्षों से रह रहा है. राम बहादुर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने का लाभ मिला. पीड़ित ने मकान बनवाना शुरू ही किया था कि ग्राम प्रधान अपने दल-बल के साथ आवासीय पट्टे के बदले पैसे की मांग करने लगा. राम बहादुर ने पैसे देने से मना किया तो ग्राम प्रधान और उसके साथियों ने पीड़ित परिवार के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज की.
लाठी-डंडों से की पिटाईआरोपियों ने लाठी-डंडों से राम बहादुर के साथ उनके बेटे और पत्नी पर वार करने तो पीड़ितों ने घर में छुपकर अपनी जान बचाई. इसके बाद भी उग्र दबंगों ने उनका पीछा नहीं छोड़ा. आरोपियों ने घर में घुसकर लाठी-डंडों से परिवार के लोगों की पिटाई की. मारपीट के दौरान राम बहोर के बेटे विशाल के सिर पर गंभीर चोटें आईं. इससे वह मौके पर ही बेहोश हो गया. बेटे के बेहोश होते ही आरोपी घर फूंक कर कब्जा करने की धमकी देकर मौके से भाग गया.


पुलिस करेंगी जांच
पीड़ित राम बहादुर यादव की पत्नी ने बताया कि ग्राम प्रधान आवासीय पट्टे के बदले 1 लाख रुपए मांग रहा था. उसे पूर्व में 50 हजार रुपये दिए जा चुके हैं. प्रधान शेष 50 हजार रुपये की मांग कर रहा है. पैसा न देने पर घर फूंक देने और जबरन जमीन पर कब्जा करने की धमकी दे रहा है. पीड़ित राम बहोर का कहना है कि मामला दर्ज होने के बाद भी आरोपियों के विरुद्ध पुलिस कार्रवाई में शिथिलता बरत रही है. थाने के बाहर खुले में आरोपी घूम रहे हैं. अब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details