उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

युवती का मिला अधजला शव, जांच में जुटी पुलिस

अयोध्या में एक युवती का अधजला शव बरामद किया है. अब यह सियासी रंग लेने लगा है. कांग्रेस के साथ सपा के पूर्व राज्यमंत्री ने इसकी आलोचना की है. पूर्व राज्य मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार सिर्फ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर चुनाव में वोट मांगती है.

By

Published : Feb 10, 2021, 6:17 PM IST

युवती की हत्या.
युवती की हत्या.

अयोध्याःजनपद के ग्रामीण क्षेत्र कुमारगंज इलाके में एक लड़की का अधजला शव मिला है. प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा और कानून व्यवस्था का हवाला देकर सत्तारूढ़ बीजेपी के मुख्य विपक्षी दलों में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. मामला इसलिए भी तूल पकड़ता जा रहा है कि जिस समय लड़की का शव बरामद हुआ है. उस समय से कुछ घंटे बाद ही मिल्कीपुर इलाके में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन था. इस मामले को लेकर सपा के पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है.

महिलाओं की सुरक्षा चुनावी जुमला

खास बातचीत करते हुए पूर्व राज्य मंत्री तेज नारायण पांडे पवन ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार सिर्फ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर चुनाव में वोट मांगती है. बीते 4 वर्ष की सरकार में प्रदेश में कितनी ही मासूम बेटियों के साथ गंभीर घटनाएं हुई और उनकी हत्याएं हुई. कितने मामलों में बेटियों को इंसाफ मिला है. महिलाओं की सुरक्षा की बात सिर्फ योगी सरकार के लिए चुनावी जुमला है और कुछ नहीं.

प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा खतरे में है. घर से निकलने वाली बेटियां सुरक्षित नहीं है और प्रदेश के मुख्यमंत्री सिर्फ जनसभा और कार्यक्रमों में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और महिला सुरक्षा की बातें कर रहे हैं. असल हकीकत में योगी सरकार में महिलाओं की सुरक्षा की हालत खस्ता हाल है. अयोध्या में जो घटना हुई है वह घटना भी इसी खस्ताहाल कानून व्यवस्था की नजीर है.

शव की शिनाख्त नहीं कर पाई है पुलिस

आपको बता दें कि जिस जगह पर लड़की का शव मिला. उस जगह से कुछ किलोमीटर दूर सीएम के आगमन को लेकर पूरी रात पुलिस और जिला प्रशासन तैयारियों में व्यस्त रहा. इलाके में बेहद सख्ती भी थी. बावजूद इसके अपराध की इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर फरार हो गए और घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद युवती के हत्यारों का पता लगाना तो दूर अभी तक पुलिस युवती की शिनाख्त भी नहीं कर पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details