उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या: टाटशाह ट्रस्ट की सराहनीय पहल, 2000 निर्धन रोजेदारों को मिलेगी फ्री रमजान किट

By

Published : Apr 27, 2020, 9:41 PM IST

Updated : May 29, 2020, 6:12 PM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में टाटशाह ट्रस्ट ने 2 हजार निर्धन परिवारों को फ्री रमजान किट वितरित करने का निर्णय लिया, जिसमें से 1200 किट को तैयार कर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा चुका है.

free ramadan kit.
निर्धन परिवारों को फ्री रमजान किट वितरित.

अयोध्या: रमजान माह में जिले के टाटशाह ट्रस्ट ने एक सराहनीय पहल की है. गरीब रोजेदारों के लिए टाटशाह मस्जिद ट्रस्ट ने 1200 रमजान किट तैयार की हैं. वहीं ट्रस्ट ने कुल 2 हजार निर्धन परिवारों को फ्री रमजान किट वितरित करने का संकल्प लिया गया है.


रमजान माह में जिले के टाटशाह मस्जिद ट्रस्ट की ओर से रमजान किट तैयार कराई गई है. किट से भरे वाहनों को नगर विधायक और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में जरूरतमंदों के घर के लिए रवाना किया गया. इन वाहनों को नगर विधायक ने हरी झंडी दिखाकर चौक घंटाघर से रवाना किया. स्पेशल किट में 5 किलो चीनी, 5 किलो आलू, 5 किलो प्याज, 2 लीटर तेल, 2 किलो रवा, 2 किलो चना, 1 किलो मटर, 1 किलो अरहर की दाल, 1 किलो चना,1 किलो नमक, 1 किलो बेसन, 1 किलो सेवई, 650 ग्राम खजूर और एक बोतल रूहआफजा पैक किया गया है.


मस्जिद ट्रस्ट के मुख्य सचिव गुलाम अहमद सिद्दीकी ने बताया कि ट्रस्ट ने पहले 1 हजार घरों तक फ्री रमजान किट वितरित करने का निर्णय लिया था, जिसे अब 2 हजार तक बढ़ा दिया गया है. 1200 किट लगभग तैयार हो चुके हैं, जिन्हें जरूरतमंदों के घर भेजा गया है. इस प्रयास की नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और एसएसपी आशीष तिवारी ने प्रशंसा की है. विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा है कि ऐसे समाजसेवियों और ट्रस्ट को आपत्तिकाल में सामने आना चाहिए और राष्ट्रीय आपदा के दौरान निर्धन रोजेदारों को व्यवस्था उपलब्ध करानी चाहिए.

Last Updated : May 29, 2020, 6:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details