उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में राम भक्तों को मिल रहा मुफ्त इलाज

By

Published : Nov 24, 2020, 11:55 AM IST

अयोध्या के कार्तिक मेले में शामिल हुए श्रद्धालुओं की सेवा के लिए श्रीराम जन्मभूमि सेवा संस्थान ट्रस्ट ने कैंप का आयोजन किया है. राजघाट पर बने इस कैंप में सैकड़ों रोगियों की सेवा की जा रही है. साथ ही श्रद्धालुओं को निशुल्क परीक्षण के अलावा फ्री दवाएं और इमरजेंसी सेवाएं भी दी जा रही हैं.

राम भक्तों को दी जाएगी फ्री इलाज की सेवा
राम भक्तों को दी जाएगी फ्री इलाज की सेवा

अयोध्या: अयोध्या के कार्तिक मेले में शामिल हुए श्रद्धालुओं को मुफ्त चिकित्सा सुविधा दी जा रही है. इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि सेवा संस्थान ट्रस्ट ने कैंप का आयोजन किया है. राजघाट पर बने इस कैंप में सैकड़ो रोगियों की सेवा की जा रही है. साथ ही श्रद्धालुओं को निशुल्क परीक्षण के अलावा फ्री दवाएं और गंभीर रोगों के इलाज की सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

श्रीराम जन्मभूमि सेवा संस्थान ट्रस्ट ने किया कैंप का आयोजन
1984 में ट्रस्ट की स्थापना

संस्था के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी शांतानंद सरस्वती के आदेश पर 1984 पर ट्रस्ट की स्थापना की गई थी. तभी से कार्तिक माह की अक्षय नवमी पर्व पर 14 पंचकोसी परिक्रमा चिकित्सा शिविर लगाकर परिक्रमार्थियों की सेवा की जा रही है.


मरीजों को देते हैं निशुल्क दवाएं
ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र मिश्र ने बताया कि 25 नवंबर से देवोत्थानी एकादशी पर अयोध्या की पंचकोसी परिक्रमा में दूसरा शिविर लगाया जाएगा. उन्होंने बताया कि शिविर में मरीजों की मेडिकल जांच की जाएगी. उन्हें मुफ्त दवाएं दी जाएंगी. 14 कोसी परिक्रमा मेले के दौरान उन्होंने गंभीर परिस्थिति में आए दो मरीजों का सफल इलाज भी किया है. डॉ वीरेंद्र ने बताया कि उनके द्वारा शास्त्री नगर स्थित अस्पताल में पूरे साल रोगियों की सेवा की जाती है. उनके अस्पताल में सभी धर्मों के लोगों का इलाज किया जाता है. साथ ही निशुल्क दवाएं भी दी जाती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details