उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गूगल कर्मचारी बनकर मांगा नंबर...फिर कॉल गर्ल की ID पर कर दिया अपडेट

अयोध्या जनपद में एक जालसाज ने खुद को गूगल कर्मचारी बताकर डॉक्टर का मोबाइल नंबर ले लिया. बाद में जालसाज ने फेसबुक पर कॉल गर्ल की फर्जी आईडी बनाकर प्रोफाइल में डॉक्टर का नंबर अपडेट कर दिया.

By

Published : Sep 5, 2021, 10:38 PM IST

जालसाज गिरफ्तार
जालसाज गिरफ्तार

अयोध्या : जिले में एक जालसाज ने फर्जी गूगल कर्मचारी बनकर शहर के डॉक्टर अनुराग बाजपेयी से उसका मोबाइल नंबर ले लिया. डॉक्टर अनुराग बाजपेयी का नंबर लेने के बाद जालसाज ने उसे फेसबुक पर एक कॉल गर्ल के नाम से बनाई गई आईडी पर अपलोड कर दिया. जिसके बाद डॉक्टर के मोबाइल नंबर पर लगातार कॉल आने लगे. इसी बीच पीड़ित डॉक्टर से जालसाज फोन करके पैसे की मांग करने लगा. पीड़ित डॉक्टर द्वारा पैसे देने से मना करने पर जालसाज डॉक्टर को जान से मारने की धमकी देने लगा.

फोन कॉल्स से परेशान डॉक्टर ने पुलिस को तहरीर दी. फिलहाल पुलिस ने मामले की छानबीन कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि शक्ति नगर कॉलोनी देवकाली निवासी डॉ. अनुराग बाजपेयी ने पुलिस को जालसाज द्वारा फोन करके धमकी देने और फर्जी फोन कॉल्स के संबंध में सूचना दी थी. पुलिस ने पीड़ित डॉक्टर अनुराग बाजपेयी की तहरीर पर छानबीन कर रही थी. काफी खोजबीन के बाद पता चला कि अभियुक्त अभिषेक मिश्रा ने खुद को गूगल कर्मचारी बताकर व्यावसाय के प्रचार करने की बात कहकर डॉक्टर अनुराग बाजपेयी से उसका मोबाइल नंबर लिया था.

जानकारी देते एसपी सिटी

अभियुक्त अभिषेक मिश्रा ने डॉक्टर के नंबर को फर्जी कॉल गर्ल की फेसबुक आईडी बनाकर प्रोफाइल में अपडेट कर दिया. जिसके बाद डॉ. अनुराग बाजपाई के मोबाइल पर बार-बार कॉल आने लगे. इसी बीच अभियुक्त ने डॉ. अनुराग बाजपाई से पैसे की डिमांड भी की और जब डॉक्टर ने पैसे देने के लिए मना किया, तो अभियुक्त ने गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी.

पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज किया था. मामले की छानबीन में एक अभियुक्त अभिषेक मिश्रा को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया अभियुक्त 179 A/1A नया पुरा करैली जीटीवी नगर जनपद प्रयागराज का रहने वाला है. पकड़े गए अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है.

इसे पढ़ें- BJP के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन का आगाज: काशी की धरती से CM योगी का चुनावी शंखनाद, विपक्ष पर बरसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details