उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

19 फरवरी को होगी 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' की पहली बैठक

By

Published : Feb 17, 2020, 1:48 PM IST

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले की राम नगरी में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट गठन के बाद तैयारियां तेज कर दी गई हैं. इसी का जायजा लेने रविवार को डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी अयोध्या पहुंचे थे, जहां उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया.

etv bhatrat
अयोध्या में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा.

अयोध्या: जिले में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर ट्रस्ट गठन के बाद तैयारियां और तेज कर दी गई हैं. शनिवार को राम जन्मभूमि परिसर में एक संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने के बाद परिसर की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. इसी के चलते रविवार को यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी अयोध्या पहुंचे और उन्होंने सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया.

अयोध्या में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने सुरक्षा-व्यवस्था का लिया जायजा.

परिसर की बढ़ाई गई सुरक्षा-व्यवस्था
अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में पर्यटनों की संख्या बढ़ गई है. ऐसे में रामनगरी के प्रमुख स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है. वहीं राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में इजाफा किया गया है. कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को एक संदिग्ध व्यक्ति को श्रीराम जन्मभूमि परिसर से गिरफ्तार किया गया. ऐसे में डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी अयोध्या पहुंचे और उन्होंने संवेदनशील स्थल की सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया. इसके साथ ही उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि परिसर में सुरक्षा को लेकर स्थापित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया.

ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को
'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' की पहली बैठक 19 फरवरी को होनी है. इससे पहले डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी अयोध्या पहुंचे और उन्होंने जिले में कानून-व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details