उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: बेटी ने पिता पर लगाया दुष्कर्म करने का आरोप, गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में हैदरगंज थाना क्षेत्र से बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है. यहां एक लड़की के साथ उसका पिता ही 2 साल से दुष्कर्म कर रहा था. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Sep 10, 2020, 5:41 PM IST

Updated : Sep 10, 2020, 5:55 PM IST

father raped daughter in ayodhy
अयोध्या में पिता ने बेटी के साथ किया रेप.त

अयोध्या: एक तरफ देश में 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' अभियान का जोर शोर से प्रचार प्रसार किया जा रहा है. वहीं हैदरगंज थाना क्षेत्र में एक ऐसी शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसने बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. बेहद चौंकाने वाली इस घटना में एक बेटी ने अपने पिता पर ही दुष्कर्म का आरोप लगाया है. घटना के बाद पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी देते एसपी ग्रामीण.

जनपद के ग्रामीण क्षेत्र हैदरगंज के एक गांव की रहने वाली युवती ने आरोप लगाया कि उसके पिता बीते 2 वर्ष से उसके साथ दुष्कर्म कर रहे हैं. लगातार हो रही इस घटना से परेशान होकर उसने पुलिस से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है.

युवती बालिग है और उसने अपने पिता पर ही यह संगीन आरोप लगाया है. फिलहाल आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ धारा 376 और 506 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है. पीड़ित युवती का मेडिकल कराया जा रहा है.
-शैलेन्द्र सिंह, एसपी ग्रामीण

ये भी पढ़ें:अयोध्या: पुलिस ने मंदिर में कराई प्रेमी युगल की शादी, परिजन भी रहे मौजूद

इस मामले के सामने आने के बाद बड़ा सवाल यही है कि अगर युवती के आरोपों में सच्चाई है तो आखिरकार यह समाज किस दिशा में जा रहा है. आखिरकार बेटियां कहां सुरक्षित हैं, समाज में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी बनती है. अगर घर में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं तो 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जैसे नारे सिर्फ एक स्लोगन बनकर रह जाएंगे.

Last Updated : Sep 10, 2020, 5:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details