उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या एयरपोर्ट विस्तार: मुआवजे के लिए किसान सड़क पर

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर जमीन अधिग्रहण का मामला फंसता दिख रहा है. जमीन अधिग्रहण में मुआवजे की राशि को लेकर किसानों ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने जाकर प्रदर्शन किया. जिलाधिकारी ने किसानों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कहकर मामला शांत कराया.

By

Published : Jan 8, 2020, 7:46 AM IST

etv bharat
किसानों ने किया प्रदर्शन

अयोध्या:श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का मामला किसानों के मुआवजे को लेकर फंसता नजर आ रहा है. मुआवजे से असंतुष्ट लगभग 20 से ज्यादा किसान जिलाधिकारी कार्यालय में संपूर्ण समाधान दिवस पर पहुंचकर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी को अंदर बुलाकर उनकी समस्याएं सुनीं और उन्हें जल्द से जल्द बढ़ा हुआ मुआवजा दिलाने की बात कहकर मामले को शांत कराया.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 2018 में दीपोत्सव के दौरान घोषणा की थी कि अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट को चक्रवर्ती सम्राट राजा दशरथ के नाम पर बनाया जाएगा और उसका विस्तार भी किया जाएगा. इससे आने वाले समय में अयोध्या को जोड़ने वाली कुछ महत्वपूर्ण इंटरनेशनल फ्लाइट्स को अयोध्या में सीधे लैंड कराया जा सकेगा. वहीं अधिकारियों की कार्य शैली और उनके गलत आंकड़ों को लेकर अयोध्या में 20 से ज्यादा किसान जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करने लगे.

किसानों ने किया प्रदर्शन.

इसे भी पढ़ें-बहराइच: ISIS के दो आतंकवादियों के नेपाल भागने की खुफिया रिपोर्ट, सुरक्षा बल अलर्ट

किसानों का कहना है कि हमारे गांव में जो जमीन ली जा रही है, उसका हमें 7 लाख रुपया बीघा के हिसाब से मुआवजा दिया जा रहा है, जबकि पड़ोस के गांव के लोगों को जमीन का मुआवजा 75 लाख दिया जा रहा है. इसी बात से नाराज ग्रामीणों ने डीएम से मुलाकात कर अपनी बात रखी. वहीं जिलाधिकारी अनुज झा ने कहा कि सर्किल रेट के हिसाब से सभी को मुआवजा दिया जाएगा. किन्हीं कारणों से सर्किल रेट कम करके आंका गया होगा या कम होगा तो मैं खुद गांव में जाकर लोगों से बात करूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details