उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 1, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / state

कर्जदारों से परेशान होकर किसान ने खाया जहरीला पदार्थ

यूपी के अयोध्या में एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. आरोप है कि कर्जदारों से परेशान होकर किसान ने यह आत्मघाती कदम उठाया है.

अयोध्या में सुसाइड का प्रयास.
अयोध्या में सुसाइड का प्रयास.

अयोध्याः बीकापुर इलाके में एक किसान द्वारा आत्महत्या करने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है.परिजनों का कहना है कि कर्जदारों से परेशान होकर आत्महत्या का प्रयास किया है. गंभीर हालत में किसान को अयोध्या जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां पर उसकी हालत नाजुक देखते हुए उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.

कोतवाली बीकापुर के पतरहे का पुरवा असरेवा गांव निवासी धर्मराज वर्मा दो सरकारी बैंक व एक प्राइवेट फाइनेंस कंपनी का लगभग 6 लाख रुपये का कर्जदार है. बैंक व प्राइवेट फाइनेंस कंपनी की वसूली से परेशान होकर धर्मराज ने जहर खा लिया. धर्मराज वर्मा के बेटे राम अजोर वर्मा ने बताया कि रात में ही उसके पिता वर्मा ने कीटनाशक दवा फालिडाल खा लिया. जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ी और उन्हें बीकापुर सीएचसी में भर्ती कराया गया.

इसे भी पढ़ें-ससुर ने बहु पर लगाया जहर देने का आरोप, जानिए क्या है मामला

यहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल में भी प्राथमिक उपचार के बाद हालत को नाजुक देखते हुए उन्हें लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है. जिला अस्पताल के डॉक्टर बीके शुक्ला ने बताया कि नाजुक हालत में सीएचपी बीकापुर से किसान को जिला अस्पताल लाया गया था. प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details