उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: IPC टीम की निगरानी में शुरू होगी इमरजेंसी ओपीडी, प्रशासन ने दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में अब इमरजेंसी चिकित्सा सेवा शुरू करने की कवायद तेज कर दी गई है. इसके साथ ही ओपीडी सेवा भी शुरू होने जा रही है.

By

Published : May 30, 2020, 11:00 PM IST

अयोध्या
चिकित्सा सेवा

अयोध्या:चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के दौरे के बाद जिले में इमरजेंसी चिकित्सा सेवा शुरू करने की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. कोरोना संक्रमण पर नजर रखने के लिए आईपीसी टीम गठित की गई है. वहीं प्रशासनिक अधिकारी लगातार चिकित्सालयों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं.

सरकारी अस्पतालों के साथ निजी चिकित्सालयों में भी इमरजेंसी ओपीडी शुरू करने की योजना बनाई जा रही है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पर्याप्त उपकरण उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने की बात कही है. शनिवार को जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने श्रीराम चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सीएमएस से चर्चा कर कोरोना से सुरक्षा के उपाय के साथ इमरजेंसी ओपीडी शीघ्र शुरू करने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने बताया कि शासन के निर्देश पर अब जिले में आकस्मिक चिकित्सा सेवा शुरू की जा रही है. अस्पतालों में संक्रमण के नियंत्रण पर नजर रखने के लिए आईपीसी (Infection Prevention control) टीम गठित की गई है. इस टीम के सदस्यों को कोरोना और सामान्य रोगियों को ट्रीट करने की व्यवस्था की ट्रेनिंग दी गई है. जनपद में गंभीर बीमारियों से ग्रस्त रोगियों को इलाज की व्यवस्था शीघ्र उपलब्ध हो सके इसके लिए इमर्जेंसी चिकित्सा सेवा शुरू करने की तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details