उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले, अपराधियों को संरक्षण चाहे अखिलेश यादव दे रहे हों या आजम खान कोई बचा नहीं पायेगा

By

Published : Aug 20, 2022, 11:04 PM IST

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) एक दिवसीय प्रवास पर धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा की. देर शाम शहर के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम ने प्रदेश में दुरुस्त कानून व्यवस्था और चहुमुखी विकास का दावा किया.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले

अयोध्या : उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) एक दिवसीय प्रवास पर धर्म नगरी अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों की समीक्षा की. साथ ही कुछ नई योजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने नगर निगम द्वारा बैसिंग में संचालित गौशाला का निरीक्षण भी किया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने ग्रामीणों से बातचीत की और उनकी समस्याओं को भी सुना. देर शाम शहर के कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम ने प्रदेश में दुरुस्त कानून व्यवस्था और चहुमुखी विकास का दावा किया. साथ ही साल 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 80 सीटें जीतने की भी बात कही. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपराध करने वाले को संरक्षण चाहे अखिलेश यादव दे रहे हों या आजम खान कोई बचा नहीं पायेगा. दोषी होने पर कार्रवाई जरूर होगी.


मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार प्रदेश में 129 हाईटेक नर्सरी बनाने जा रही है. जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके अलावा 3900 खेल मैदान और लगभग 5500 किलोमीटर सड़कें ग्रामीण क्षेत्रों में बनाई जाएंगी. जिनसे प्रदेश की तरक्की को रफ्तार मिलेगी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से पूरे देश भर में हर घर नल योजना के तहत पानी पहुंचाने की योजना पर भी अमल किया जा रहा है. हमारी सरकार का प्रयास है कि प्रदेश के हर नागरिक को रोजगार आवास और सुरक्षा मिले. नागरिकों को जीविका का साधन मिले. वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा 2024 लोकसभा चुनाव में दी जा रही चुनौती के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि इस चुनाव में हम प्रदेश में 75 सीटें तो निश्चित रूप से जीत रहे हैं और हमारा प्रयास प्रदेश की सभी 80 सीटों को जीतने का है, रही बात चुनाव कि तो हम हर चुनौती के लिए हमेशा तैयार रहते हैं.

पत्रकार वार्ता के दौरान डिप्टी सीएम
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बोले



यह भी पढ़ें : जापान, कोरिया और श्रीलंका के पर्यटकों को उन्हीं की भाषा में लुभाएगा बौद्ध सर्किट

पक्षपातपूर्ण कार्रवाई के विपक्ष के आरोप के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में अपराध करने वालों को कतई माफ नहीं किया जाएगा. अपराध करने वाले को संरक्षण चाहे अखिलेश यादव दे रहे हों या आजम खान कोई बचा नहीं पायेगा. दोषी होने पर कार्रवाई जरूर होगी. कानून व्यवस्था को चोट पहुंचाने वाले को कड़ी सजा मिलेगी. वहीं साल 2022 के दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस साल का दीपोत्सव पिछले साल से ज्यादा भव्य और सुंदर होगा. इस संबंध में भी हमने अधिकारियों से विचार-विमर्श किया है.

यह भी पढ़ें : यूपी ATS से बौखलाए आतंकी संगठन, मुंबई को उड़ाने की दी धमकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details