उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्याः अवध विश्वविद्यालय में परीक्षाओं का विरोध, छात्रों को प्रमोट करने की मांग

By

Published : Jun 30, 2020, 3:13 AM IST

यूपी के अयोध्या जिले में स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में स्थगित परीक्षाओं के कराने के निर्णय का विरोध हो रहा है. भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए हैं.

etv bharat
धरने पर छात्र

अयोध्या: डाॅ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में होने वाली परीक्षाओं को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं. वे आगामी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे हैं. छात्रों ने कोरोना संक्रमण काल में विवि प्रशासन के परीक्षा कराने के निर्णय को सनक बताया है. भारतीय युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला ने यूनिवर्सिटी के छात्रों को प्रमोट करने की मांग की है.

शासन के निर्देश के अनुक्रम में स्थगित परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए दिनांक 15 जुलाई से 26 जुलाई 2020 के मध्य विश्वविद्यालय ने परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर दिया है. प्रदेश भर में राज्य विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए शासन की संस्तुति के उपरांत 4 सदस्यीय कुलपतियों की समिति का गठन किया गया है. विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित भी इस समिति के सदस्य के रूप में मुख्य भूमिका का निर्वहन करेंगे.

विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग
वहीं विश्वविद्यालय प्रशासन के इस निर्णय का भारतीय युवा कांग्रेस विरोध कर रहा है. संगठन के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला ने विश्वविद्यालय प्रशासन से विद्यार्थियों को प्रमोट करने की मांग की है. विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर विरोध कर रहे संगठन के प्रदेश महासचिव शरद शुक्ला ने विश्वविद्यालय के परीक्षा कराने के निर्णय को सनक बताया है.

कोरोना संक्रमण का खतरा
उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालय ऐसे समय में परीक्षा कराने की सोच रहा है जब पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण का कहर है. ऐसे में छात्रों में संक्रमण होने पर कोई जिम्मेदारी लेने वाला नहीं है. भारतीय युवा कांग्रेस ने परीक्षा न कराने, विद्यार्थियों को गोवा और महाराष्ट्र की तर्ज पर प्रमोट करने, घर पर रह रहे विद्यार्थियों का किराया और शुल्क माफ करने की मांग की है. कार्यकर्ताओं ने मांग पूरी न होने का विरोध जारी रखने की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details