उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संपत्ति के लालच में बेटी-दामाद ने की बूढ़े मां-बाप की हत्या

By

Published : Jun 4, 2021, 6:21 PM IST

यूपी के अयोध्या में बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर बूढ़े मां-बाप का कत्ल कर दिया. संपत्ति के लालच में बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

बूढ़े मां-बाप की हत्या.
बूढ़े मां-बाप की हत्या.

अयोध्या:शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्र पुराकलंदर के चांदपुर हरबंस गांव में एक ऐसी वारदात का खुलासा पुलिस ने किया है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जी हां, बेटी ने अपने पति के साथ मिलकर अपने बूढ़े मां-बाप का कत्ल कर दिया. जिस बेटी को जन्म देने के साथ उसे पालने और उसकी शादी करने तक की जिम्मेदारी उन अभागे मां-बाप ने निभाई थी, वही बेटी संपत्ति के लालच में इतनी अंधी हो गई कि उसने अपने पति के साथ मिलकर अपने बूढ़े मां बाप का कत्ल कर दिया. इतना ही नहीं वारदात के बाद दोनों पुलिस और समाज को गुमराह करते रहे.

बेटी-दामाद ने ईंट और लोहे के रॉड से कूंचकर किया था कत्ल
एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया कि मामला थाना पुराकलंदर के चांदपुर हरबंस गांव का है, जहां पर हृदय राम अपनी पत्नी के साथ अपने घर में अकेले रहते थे. वारदात 28 मई की रात की है और कत्ल की सूचना दामाद ने ही 30 मई को पुलिस को दी थी. दामाद राम श्रृंगार ने 30 मई को पुलिस को सूचना दी कि वह अपने सास-ससुर के लिए राशन लेकर आया है. लेकिन वह घर के अंदर मृत पड़े हुए हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की, जिसके बाद जांच के दौरान यह बात सामने आई कि हत्या तो उसकी बेटी और दामाद ने ही की है. माता-पिता को उम्मीद भी नहीं थी कि जमीन के लिए उसकी हत्या उसकी इकलौती बेटी और दामाद कर देंगे.

वसीयत की गई संपत्ति को बेचने से नाराज थे बेटी दामाद
जांच में यह तथ्य सामने आया कि मृतक हृदय राम ने अपनी सारी जमीन अपनी बेटी कमलेश देवी को वसीयत कर दी थी. यह जमीन प्रयागराज हाईवे पर नगर निगम के अंदर थी. कीमती जमीन होने के कारण पिता हृदय राम ने उस जमीन को बेचना शुरू कर दिया. दामाद बेटी को लगा कि अगर कुछ नहीं किया गया, तो ससुर उनकी सारी जमीन बेच देगा. जमीन के लालच में बेटी और दामाद 28 मई को रात में घर पहुंचे और लोहे की रॉड व ईंट से कूच कर मां-बाप की हत्या कर दी. उसके बाद दोनों अपने घर पूराकलन्दर क्षेत्र के मिर्जापुर निमोनी चले गए.

पुलिस को ऐसे किया गुमराह
घटना को उलझाने के लिए 29 मई को दामाद ने अपने ससुर के मोबाइल पर कई बार फोन भी किया. उसके बाद 30 मई की सुबह राशन लेकर जब अपने ससुर के घर पहुंचा, तो पुलिस को सूचना दी कि घर के अंदर सास-ससुर मृत पड़े हैं. पुलिस ने मामले की छानबीन करते हुए हत्या के आरोप में दामाद और बेटी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही घर के कुछ दूर पर छिपाए गए आला कत्ल को भी बरामद कर लिया है.
पढ़ें-विश्व दिव्यांग दिवस पर मिलने वाले पुरस्कार की धनराशि पांच गुना बढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details