उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या: DM ने सजग रहने के दिए निर्देश, संक्रमण बढ़ने की संभावना

अयोध्या में डीएम ने लोगों को अनलॉक में भी सभी नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही दुकानदारों पर कार्रवाई की गई है. डीएम का कहना है कि यदि पालन नहीं किया गया तो कोरोना के मामले बढ़ेंगे.

By

Published : Jun 9, 2020, 5:17 PM IST

ayodhya
डीएम अनुज झा.

अयोध्या: लाॅकडाउन के पांचवें चरण में लगभग सभी क्षेत्रों में ढील मिलने के बाद प्रशासन ने सख्त हिदायत दी है. कोविड-19 से बचाव के निर्देश का पालन न करने पर शहर में दुकानदारों पर कार्रवाई की गई है. जिलाधिकारी ने कहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना है.

डीएम अनुज झा ने पांचवें लाॅकडाउन में लोगों को सजग रहने की हिदायत दी है. उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की संभावना है. ऐसे में आवश्यक हो तभी लोगों को घरों से बाहर निकलना चाहिए. लोगों को मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देश का पालन अनिवार्य रूप से करना पड़ेगा.

जिलाधिकारी ने कहा अयोध्या में अब तक कुल 148 कोरोना संक्रमण के मामले आ चुके हैं. वर्तमान में केवल 50 एक्टिव केस हैं. अयोध्या जनपद के किसी भी कोरोना संक्रमित की इलाज के दौरान मौत नहीं हुई है. बाहर के लोगों की मौत हुई है. कोरोना संक्रमण से इलाज के लिए जनपद में पर्याप्त व्यवस्था है. संक्रमितों के सही तरीके से देखभाल की व्यवस्था की गई है.

दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई
खोलना संक्रमण से बचाव के निर्देश का पालन न करने पर तीन दुकानदारों के विरुद्ध प्रशासन ने कार्रवाई की है. 2 प्रतिष्ठानों को 7 दिन के लिए बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. चौक के हजारीलाल रामचंद्र वाशिंग की दुकान और राजे मेडिकल स्टोर को 7 दिन के लिए सील कर दिया गया. दुकानदार के मास्क नहीं लगाने पर चौक में आशा ड्राई फ्रूट को तत्काल बंद करने के निर्देश दिए गए.

7 साल के बालक के साथ उसका पिता भी संक्रमित
आज जनपद में तीन कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं. बीकापुर ब्लॉक के बदमपुर गांव में 7 साल के बालक के साथ उसका पिता भी संक्रमित पाया गया है. बालक को मेडिकल कॉलेज एल-2 हॉस्पिटल और पिता को झुनझुनवाला कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जनपद में वर्तमान में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 53 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details