उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी, दीपोत्सव कार्यक्रम की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की दोपहर बाद करीब 2:00 बजे राम नगरी अयोध्या पहुंचेंगे. अयोध्या पहुंचकर वह सबसे पहले श्री राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे.उसके बाद सोमवार से शुरू हो रहे दीपोत्सव 2021 कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे.

By

Published : Oct 31, 2021, 12:45 PM IST

सीएम योगी.
सीएम योगी.

अयोध्या : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद बीते 4 वर्षों से दीपावली से 1 दिन पूर्व अयोध्या में दिव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कड़ी में इस बार इस आयोजन का पांचवां वर्ष है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 2:00 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पर अपने निजी विमान से लैंड करेंगे. जिसके बाद वह राम जन्मभूमि परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या के अशरफी भवन चौराहे पर स्थित एक आश्रम में कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे. जिसके बाद वह राम कथा पार्क में 3 नवंबर को होने वाले भगवान राम के राज्याभिषेक कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. निरीक्षण की कड़ी में सीएम योगी राम की पैड़ी पर होने वाले दीपोत्सव कार्यक्रम का जायजा भी ले सकते हैं.

इस बार बनेगा नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि 3 नवंबर 2021 की शाम राम की पैड़ी परिसर में 750000 दीपक जलाकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाएगा. जिसके लिए तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. अयोध्या में दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं. इस बार इस दीपोत्सव को खास बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के तमाम सरकारी विभाग दिन रात मेहनत कर रहे हैं. यह आयोजन दीपावली तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details