उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कलियुग में श्रीराम नाम कीर्तन ही दुखों का एक मात्र समाधान : योगी आदित्यनाथ

By

Published : Feb 23, 2020, 5:08 PM IST

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यानाथ रविवार को अयोध्या पहुंचे. वह यहां सुग्रीव किले के महंत तपस्वीजी महाराज की 103वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए थे. मुख्यमंत्री बनने के बाद यह उनका 19वां अयोध्या दौरा था.

etv bharat
सीएम योगी आदित्यानाथ का 19वां अयोध्या दौरा.

अयोध्या:रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे. वह यहां सुग्रीव किले पर आयोजित साकेतवासी स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य के बैकुंठ महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. सुग्रीव किले का कार्यक्रम बिरला मंदिर के सामने पुराने बसअड्डा स्थल पर हुआ.

सीएम योगी आदित्यानाथ का 19वां अयोध्या दौरा.

रविवार को सुग्रीव किले के महंत तपस्वीजी महाराज की 103वीं पुण्यतिथि थी. इस अवसर पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि 500 सालों से ज्यादा समय से श्रीराम जन्मभूमि पर विवाद चल रहा था. इस प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से एक बार फिर सत्य की जीत हुई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में अब दुनिया भव्य राम मंदिर निर्माण को देखेगी.

सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह लगभग 10:55 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचे. सुग्रीव किले में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद सीएम योगी अदित्यनाथ दर्शन नगर स्थित एक मेले में भी पहुंचे. इस मौके पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा समेत अन्य कई संतों ने मंत्रोच्चार से उनका स्वागत किया.

सीएम योगी अदित्यानाथ ने अपने सम्बोधन में कहा कि दुनिया में सिर्फ राम नाम जप ही एक मात्र ऐसा साधन है जिससे सारे दुख कट जाते हैं. कलियुग में हर तरह के कष्टों का समाधान सिर्फ श्रीराम नाम कीर्तन ही है. आज विश्वगुरु बनने की ओर भारत जिस तरह से बढ़ रहा है, वह दुनिया को शांति और भाईचारे का संदेश देता है.

यह भी पढ़ें- अयोध्या: संघ सशक्तिकरण यज्ञ संपन्न, पीएम मोदी के आने पर शुरू होगा अश्वमेध यज्ञ

ABOUT THE AUTHOR

...view details