उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण के लिए अपेक्षा से अधिक हो रहा निधि समर्पणः चंपत राय

By

Published : Feb 12, 2021, 6:18 PM IST

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय समर्पण निधि अभियान के लिए शुक्रवार को खुद अयोध्या की सड़कों पर उतरे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने जितनी धनराशि की उम्मीद की थी उससे कई गुना ज्यादा राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि एकत्र हो रही है.

राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण
राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण

अयोध्याः भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बहुत तेजी से काम कर रहा है. मंदिर निर्माण में जनता का सहयोग लेने के लिए समर्पण निधि अभियान पूरे देश में चल रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय स्वयं अयोध्या की सड़कों पर उतरे और पैदल चलकर व्यापारियों और आम नागरिकों से राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि एकत्रित किए.

राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण.

शहर में चला निधि समर्पण अभियान
इस दौरान भगवान श्री राम के भजनों की धुन पर कदमताल करते हुए बड़ी संख्या में राम भक्त, संघ और भाजपा के कार्यकर्ता हाथ जोड़कर शहर की गलियों में घूमे. शुक्रवार को चले अभियान में फैजाबाद शहर के बजाजा से लेकर फतेहगंज रोड पर समर्पण निधि अभियान के चलाया गया.

उम्मीद से ज्यादा राम भक्त कर रहे हैं आर्थिक सहयोग
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि घर-घर प्रत्येक व्यक्ति से श्रद्धा स्वीकार की जा रही है. भगवान राम के मंदिर के लिए जो व्यक्ति जितनी श्रद्धा निवेदित कर रहा है उसको ग्रहण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि यह समर्पण निधि अभियान 14 जनवरी मकर संक्रांति से शुरू होकर रविदास जयंती 27 फरवरी तक चलेगा. अब तक कितनी समर्पण निधि मिली है इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा, जब ऑडिट हो जाएगा तब सही-सही धनराशि सामने आएगी, लेकिन इतना जरूर है कि हमारी अपेक्षा से कई गुना ज्यादा लोगों की भावनाएं है. चंपत राय ने कहा कि हमने जितनी धनराशि की उम्मीद की थी उससे कई गुना ज्यादा राम मंदिर निर्माण के लिए धनराशि एकत्र हो रही है.

हर वर्ग ने राम मंदिर निर्माण में दिखाई है श्रद्धा
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा चलाए जा रहे समर्पण निधि अभियान में आस्था और विश्वास का अनोखा संगम देखने को मिल रहा है. देश भर के अलग-अलग धर्म संप्रदाय के लोगों ने राम मंदिर निर्माण में अपना आर्थिक सहयोग दिया है. अयोध्या में भी चल रहे इस अभियान में समाज के हर वर्ग से सहयोग मिल रहा है जिसे देखकर ट्रस्ट के पदाधिकारी बेहद खुश नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details