उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत, कहा-कृष्ण जन्म स्थली को भी किया जाए मुक्त

By

Published : Aug 30, 2021, 10:15 PM IST

एटा से राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह ने जब मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि से सटी इमारत की एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर चुभती है, तो उनके इस बयान पर अयोध्या के संतों ने भी खुले मंच से अपनी राय रखनी शुरू कर दी है. संतो ने मांग की है कि जिस प्रकार से राम जन्मभूमि को मुक्त किया गया उसी प्रकार काशी और मथुरा में भी सिर्फ भगवान का मंदिर होना चाहिए

सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत
सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के साथ अब काशी और मथुरा के विवाद को हल करने की भी आवाज बुलंद हो रही है. जहां अभी तक सत्तारूढ़ भाजपा के कई बड़े नेता काशी और मथुरा को मुक्त करने के लिए सार्वजनिक मंचों पर आवाज उठा चुके हैं, वही अयोध्या के संतों ने भी अब इस मुद्दे पर खुले मंच से अपनी राय रखने शुरू कर दी है. संतो ने मांग की है कि जिस प्रकार से राम जन्मभूमि को मुक्त किया गया उसी प्रकार काशी और मथुरा में भी सिर्फ भगवान का मंदिर होना चाहिए. ताजा मामले में एटा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव के कृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने को लेकर किए गए ट्वीट के समर्थन में अयोध्या के साधु संत उतर पड़े हैं. राम जन्म भूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास और अयोध्या के वरिष्ठ संत परमहंस दास ने मांग की है कि अयोध्या की तरह मथुरा और काशी का विवाद भी खत्म होना चाहिए.

सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत
एटा से राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह ने जब मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि से सटी इमारत की एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि यह तस्वीर चुभती है, तो उनके इस बयान पर राम जन्म भूमि के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा है कि धार्मिक दृष्टिकोण और राजनीतिक दृष्टिकोण से सोचा जाए तो उनकी बातें सही है. कृष्ण जन्मभूमि और मस्जिद साथ नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भगवान कृष्ण की जन्म भूमि के पास मस्जिद का निर्माण किया गया था जो कि गलत है.
सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत
राम मंदिर निर्माण के लिए आठ दिनों तक आमरण अनशन कर चर्चा में आए तपस्वी छावनी के उत्तराधिकारी महंत जगत गुरु परमहंस दास ने इस प्रकरण पर अपनी पीड़ा को बयान करते हुए कहा कि हर देशवासी और हर कृष्ण भक्तों को यह तस्वीर चुभती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में बड़े-बड़े काम हो रहे हैं. राष्ट्रहित में जल्द ही कोई निर्णय लिया जाएगा. कृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर नहीं भारत माता का हृदय है. जिसमे सभी देशवासियों की आत्मा बसती है. उन्होंने कहा कि अयोध्या मथुरा और काशी तिरंगा है. मथुरा और काशी जल्दी मुक्त होना चाहिए.
सांसद हरनाथ सिंह के समर्थन में अयोध्या के संत
आपको बता दें कि एटा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव के ट्वीट पर अयोध्या के संतो ने अपना समर्थन दिया है. एटा के राज्यसभा सांसद ने कृष्ण जन्मभूमि की तस्वीर को ट्वीट कर लिखा है कि यह तस्वीर मेरे हृदय में चुभती है. तस्वीर में एक तरफ कृष्ण जन्मभूमि है तो दूसरी तरफ मस्जिद है. अब देश के कृष्ण भक्त अयोध्या की तर्ज पर मथुरा में भी इस पूरे विवाद का सकारात्मक हल चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details