उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या में शिव भक्तों पर हुई पुष्प वर्षा, कांवड़ियों ने लगाए योगी जिंदाबाद के नारे

By

Published : Jul 25, 2023, 8:20 AM IST

अयोध्या में शिव भक्तों पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर के जरिए पुष्प वर्षा की. पुष्प वर्षा से उत्साहित होकर शिवभक्तों ने हर-हर महादेव और बोल-बम के जयकारे लगाए.

showered flowers on Shiva devotees
showered flowers on Shiva devotees

अयोध्या में शिव भक्तों पर हेलीकॉप्टर से हुई पुष्प वर्षा.

अयोध्याःभगवान श्री राम की जन्मस्थली अयोध्या इन दिनों शिव भक्तों से गुलजार है. सावन के पवित्र महीने में लाखों की संख्या में शिव भक्त राम नगरी की गलियों में बोल-बम का उद्घोष करते हुए नजर आ रहे हैं. दर्शन और पूजन के लिए लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं. पवित्र नागेश्वर नाथ मंदिर से लेकर क्षीरेश्वर नाथ मंदिर सहित राम जन्मभूमि, हनुमानगढ़ी और कनक भवन मंदिर में शिव भक्त दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं, शिव भक्तों की आस्था का सम्मान करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार को अयोध्या में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने हेलीकॉप्टर के जरिए शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा की.

अयोध्या के सरयू तट पर कांवड़ियों पर हुई पुष्प वर्षा

बता दें कि सोमवार की सुबह से ही अयोध्या के सरयू तट के किनारे पर लाखों की संख्या में शिव भक्त कांवड़िए मौजूद थे. बोल-बम के नारों के बीच डीजे की धुन पर कांवड़िए सरयू तट पर थिरकते नजर आए. इस दौरान तट पर स्नान कर रहे कावड़ियों पर हेलीकॉप्टर में सवार मंडलायुक्त गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार जिलाधिकारी नीतीश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राज करन नैय्यर ने पुष्प वर्षा की.

पुष्प वर्षा से झूम उठे कांवड़िए.

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने प्राचीन नागेश्वरनाथ मंदिर से लेकर राम की पैड़ी और सरयू तट की किनारे पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की. इस दौरान पुष्प वर्षा से उत्साहित कांवड़िए झूम उठे. उन्होंने हर-हर महादेव और बोल-बम के जयकारे लगाए. प्रदेश सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए शिव भक्तों ने योगी सरकार जिंदाबाद के भी नारे लगाए.

ये भी पढ़ेंःTemple Connect: पूरे देश के मंदिर होंगे कनेक्ट, तिरुपति ट्रस्ट 57000 मंदिरों का कराएगा रेनोवेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details