उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अयोध्या की सड़कों पर उमड़े देश भर के कलाकार

By

Published : Nov 13, 2020, 2:16 PM IST

Updated : Nov 13, 2020, 2:33 PM IST

पूरी अयोध्या नगरी आज दूल्हन की तरह सजी है. दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. रंग बिरंगी रोशनी से पूरी अयोध्या जगमगा रही है. दीपोत्सव-2020 कार्यक्रम की शुरुआत भगवान राम की शोभायात्रा के साथ हुआ. देश के अलग-अलग राज्यों से आए 500 से अधिक कलाकार इस शोभायात्रा में शामिल हुए हैं. इस विशेष शोभायात्रा में बहुत कुछ खास है. देखें यह स्पेशल रिपोर्ट....

अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम
अयोध्या दीपोत्सव कार्यक्रम

अयोध्या:मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में गुरुवार को आस्था और श्रद्धा का ज्वार उमड़ पड़ा. दीपोत्सव-2020 कार्यक्रम की शुरुआत भगवान राम की शोभायात्रा के साथ हुआ. देश के अलग-अलग राज्यों से आए 500 से अधिक कलाकार इस शोभायात्रा में शामिल हुए हैं. सभी कलाकार अपनी अद्भुत कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. यह शोभायात्रा साकेत महाविद्यालय से शुरू होकर राम कथा पार्क तक जाएगी, जहां पर भगवान राम का राज्याभिषेक होगा.

अयोध्या में दिखी कलाकारों की भीड़.

ईटीवी भारत ने शोभायात्रा में शामिल कलाकारों से बातचीत की और इस आयोजन में शामिल होने के उनके अनुभव को जाना.

देश के कोने-कोने से अयोध्या पहुंचे कलाकार.

शोभायात्रा में दिखी अद्भुत झलकियां

इस शोभायात्रा में कुल 11 झांकियां प्रस्तुत की जा रही है, जिनमें भगवान राम के जीवन चक्र से जुड़ी कथाओं और प्रसंगों का विवरण है. खुले हुए रथ पर बनाई गई इन झांकियों का दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में राम भक्त और अयोध्यावासी सड़क के दोनों ओर मौजूद दिखे.

देश के कोने-कोने से अयोध्या पहुंचे कलाकार.

रामकथा पार्क की ओर रवाना हुई शोभायात्रा

पूरी अयोध्या नगरी आज दूल्हन की तरह सजी है. रंग बिरंगी रोशनी से पूरे अयोध्या जगमगा रही है. दीपोत्सव कार्यक्रम को दिव्य और भव्य बनाने के लिए देश के कोने-कोने से कलाकार अयोध्या पहुंचे हुए हैं. अयोध्या के साकेत महाविद्यालय से शोभायात्रा निकाली गई, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई रामकथा पार्क की ओर रवाना हो चुकी है.

देश के कोने-कोने से अयोध्या पहुंचे कलाकार.
Last Updated : Nov 13, 2020, 2:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details